Move to Jagran APP

आम लोगों तक पहुंचाएं सरकार की उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, सासाराम : केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर ओझा टाउन हाल में एनडीए की तरफ से

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 07:12 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 07:12 PM (IST)
आम लोगों तक पहुंचाएं सरकार की उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, सासाराम :

loksabha election banner

केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर ओझा टाउन हाल में एनडीए की तरफ से बुधवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष राधा मोहन पांडेय व संचालन रालोसपा जिलाध्यक्ष ब्रह्मानंद चंद्रवंशी ने किया। अतिथियों का स्वागत लोजपा जिलाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह ने किया।

मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यक्रमों व योजनाओं की सही जानकारी आमलोगों तक पहुंचाने का कार्य पार्टी कार्यकर्ताओं की है। ताकि विपक्षी दलों द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर किया जा सके। देश के विकास में बाधक बनी नीतियों को बदल कर केंद्र सरकार ने विकास के तमाम आयामों को खोल दिया है। काले धन पर कठोर कानून बनाए गए। घोटाले की पर्याय बने कोल ब्लाक व टू जी स्पेक्ट्रम की खुली डाक के माध्यम से बंदोबस्ती की गई। जिससे सरकार को चार लाख करोड़ राजस्व की प्राप्ति हुई है। जन धन योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय का प्रमाण है। जन धन के तहत अब तक 15 करोड़ खाते खोले जा चुके हैं। बीमा योजना में लोगों को 12 रुपए सालाना खर्च करने पर उन्हें दो लाख की बीमा राशि दी जाएगी। अटल पेंशन में खाताधारी की मौत के बाद उसके पति या पत्‍‌नी को पेंशन का लाभ दिया जाएगा। दोनों के बाद कानूनन वारिस को साढे़ आठ लाख एक मुश्त येाजना राशि दी जाएगी। कार्यक्रम को विधायक जवाहर प्रसाद, रामेश्वर चौरसिया,पूर्व विधायक सत्यनारायण यादव के अलावे शशिभूषण प्रसाद, चितरंजन सिंह झून्ना, रालोसपा नेता फतेहबहादुर सिंह, अब्दुल सत्तार, प्रमोद सिंह, अखिलेश सिंह, सिपाही राय, नवल किशोर राय, अजय कुमार सिंह सहित अन्य ने संबोधित कर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को रखा।

इनसेट:

चर्चा में रहा सांसद की अनुपस्थिति

सासाराम : सरकार की पहली सालगिरह पर आयोजित कार्यक्रम में सासाराम के सांसद छेदी पासवान की अनुपस्थिति चर्चा में रही। संबोधन के लिए मंच पर पहुंचे एनडीए के एक नेता ने आखिरकार सांसद की अनुपस्थिति को कार्यकर्ताओं के बीच रखा तो कार्यक्रम स्थल तालियों से गूंज उठा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.