Move to Jagran APP

परेशानी का सबब बना मछली बाजार

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : स्थानीय नगर पंचायत वार्ड सं 14 के श्याम नगर स्थित सब्जी मंडी के ब

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 06:41 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 06:41 PM (IST)
परेशानी का सबब बना मछली बाजार

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास) : स्थानीय नगर पंचायत वार्ड सं 14 के श्याम नगर स्थित सब्जी मंडी के बीच मांस-मछली बाजार से आसपास दुकानदार समेत यहां के वाशिंदे खासे परेशान हैं। मांस-मछली के अवशिष्ट से उत्पन्न दुर्गध के कारण लोगों का घरों में रह पाना मुश्किल हो गया है। इस समस्या के समाधान को ले नगर पंचायत प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं।

loksabha election banner

मुहल्लेवालों का कहना है कि पिछले पांच वर्ष में कई बार एसडीएम को आवेदन दे मांस-मछली की दुकानों को यहां से हटाने की मांग की जा रही है। परंतु इस दिशा में अबतक कोई पहल नहीं की जा सकी। वहीं इस धंधे से जुड़े लोगों का कहना है कि वे लोग टैक्स देते हैं, उनके जीविकोपार्जन का मुख्य साधन यही है। इसलिए सुव्यवस्थित जगह दी जाए तो यहां से हटेंगे। मुहल्लेवासी अब इसके लिए आंदोलन के मूड में हैं। नगर पंचायत प्रशासन ने दुकानदारों के साथ पिछले दिनों बैठक भी की थी परंतु इस दिशा में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। प्रशासन की चुप्पी से यह मामला गंभीर होता जा रहा है। मांस के अवशिष्टों को बगल में फेंके जाने व उससे दुर्गध आने के कारण आसपास में रहने वाले दुकानदारों की परेशानी बढ़ गई है।

श्यामनगर निवासी विश्वनाथ साह कहते हैं कि दुर्गध के कारण बीमारी फैलने की आशंका उत्पन्न हो गई है। अब यहां रहना मुश्किल हो गया है।

सरस्वती देवी कहती हैं कि दुर्गध के कारण अब रिश्तेदार भी नहीं आते हैं। यदि कभी-कभार आते भी हैं, तो ठहरते नहीं हैं।

लल्लू फारूकी कहते हैं कि यहां के लोग कभी भी महामारी की चपेट में आ सकते हैं। पास से लोग नाक पर रुमाल रखकर गुजरते हैं।

अवधेश सिंह कहते हैं कि सड़े हुए मांस की दुर्गध से खाने-पीने की बात दूर, सांस लेने में भी कठिनाई हो रही है।

कहते हैं एसडीएम :

इस संबंध में एसडीएम राजेश कुमार कहते हैं कि नगर पंचायत को इस समस्या के समाधान के लिए उचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.