Move to Jagran APP

पैक्स अध्यक्षों ने निरस्त किए सदस्यता के सारे आवेदन

By Edited By: Published: Tue, 22 Jul 2014 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jul 2014 06:31 PM (IST)
पैक्स अध्यक्षों ने निरस्त किए सदस्यता के सारे आवेदन

संवाद सूत्र, अकोढ़ीगोला (रोहतास) : प्रखंड में पैक्स सदस्यता के लिए पड़े सारे आवेदनों को सभी पैक्स अध्यक्षों ने निरस्त कर दिया है। इसकी जानकारी मिलने पर किसान हैरत में पड़ गए है। पंचायत प्रतिनिधि व विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मंगलवार को बीडीओ से मिलकर इसके लिए पैक्स अध्यक्षों को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है। आवेदनों को निरस्त देख बीडीओ ने तत्काल रिपोर्ट डीएम व डीसीओ को भेज दी है।

loksabha election banner

बताते चलें कि पैक्स सदस्यता के लिए सरकार ने 31 जून से तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई तक आवेदन करने की अंतिम तिथि तय की है। बावजूद पैक्स अध्यक्षों ने आवेदन लेने से इंकार कर दिया था। लोगों के बढ़ते आक्रोश को देख बीडीओ सरफराजुद्दीन अहमद ने सभी पंचायतो के किसानों से आवेदन सीधे प्रखंड कार्यालय में जमा करने को कहा था। बीडीओ ने बताया कि 20 जुलाई तक तेतराढ़ पंचायत से 373, बाथाखोह से 181, अकोढ़ी 135, पकड़िया 435, बलिगांव से 432 आवेदन प्राप्त हुए। इन सभी आवेदनों को पैक्स अध्यक्षों द्वारा निरस्त कर दिया गया। जिसके लिए कोई उपयुक्त कारण भी नही दर्शाया गया है। प्रखंड प्रमुख नीतू सिंह का आरोप है कि पैक्स अध्यक्षों द्वारा अपने परिवार रिश्तेदार व चहेते लोगों को ही पैक्स सदस्य बनाया है। सभी पैक्स अध्यक्षों ने आपसी सहमति से साजिश के तहत एक साथ सभी आवेदनों को निरस्त कर दिया है। पैक्स अध्यक्षों की इस कार्रवाई का सभी ने विरोध किया है। बीडीओ ने कहा कि इसकी जानकारी डीएम व डीसीओ को दे दी गई है। 31 जुलाई तक आवेदन लिए जाएंगे। सभी आरोपों की गहन जांच पड़ताल के बाद ही मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.