Move to Jagran APP

दिनारा में मतदान शांतिपूर्वक 48 फीसद वोटिंग

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 10:46 PM (IST)
दिनारा में मतदान शांतिपूर्वक 48 फीसद वोटिंग

जेएनएन, सासाराम : बक्सर लोकसभा अंतर्गत दिनारा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को वोटरों में खासा उत्साह दिखा। सुबह से ही बूथों पर लंबी लाइनें लगने लगी थी। शाम छह बजे तक 48 फीसद मतदान हुआ। यद्यपि सूर्यपुरा में एक बूथ पर ईवीएम खराब होने से मतदान में एक घंटा विलंब हुआ। वहीं दो बूथों पर मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया। एक बूथ पर धीमे मतदान को लेकर भाजपा प्रत्याशी अश्रि्वनी चौबे ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम संदीप कुमार ने बताया कि बक्सर लोकसभा क्षेत्र के दिनारा विधानसभा में 258 बूथों पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। 48 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया। बताया कि दिनारा के बूथ नं. 92 पर धीमे मतदान की सूचना भाजपा प्रत्याशी द्वारा दी गई थी। जहां संबंधित अधिकारियों को सारी उचित प्रक्रिया अपनाते हुए मतदान की गति तेज करने का निर्देश दिया गया।

दिनारा क्षेत्र में सुबह से ही मतदान को लेकर उत्साह दिख रहा था। साढ़े छह बजे ही कई बूथों पर मतदाताओं की लाइन देखी गई। नौ बजे तक 10 फीसद मतदान हो चुका था। एक बजे तक 30 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। शाम होते-होते यह 48 फीसद पहुंच गया। महिला मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। कई नववधूएं भी घूंघट में मतदान करने पहुंची। वृद्ध भी अपने परिजनों के सहयोग से मतदान केन्द्रों पर जाते देखे गए।

दिनारा में धुरनी व खैरही गांव में मतदाताओं ने अपनी मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार किया। जबकि एक बूथ पर मतदान के प्रारंभ में हीं ईवीएम की बैटरी में खराबी पाई गई, जिसे तुरंत दुरुस्त कर लिया गया। जबकि सूर्यपुरा के बूथ सं. 233 पर ईवीएम में खराबी के चलते मतदान लगभग एक घंटे विलंब से शुरू हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.