Move to Jagran APP

स्कार्पियो लूट मामले की जांच करने पहुंची कोढ़ा पुलिस

पूर्णिया। पोठिया थाना क्षेत्र से 24 सितंबर की रात्रि ड्राइवर को बंधक बनाकर स्कॉर्पियो लूट म

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 09:40 PM (IST)
स्कार्पियो लूट मामले की जांच करने पहुंची कोढ़ा पुलिस

पूर्णिया। पोठिया थाना क्षेत्र से 24 सितंबर की रात्रि ड्राइवर को बंधक बनाकर स्कॉर्पियो लूट मामले में कोढ़ा पुलिस सोमवार को धमदाहा पहुंचकर जांच की। कोढ़ा थानाध्यक्ष अनुपम कुमार गायब स्कॉर्पियो के चालक नवीन कुमार को साथ लेकर धमदाहा प्रभारी के साथ मेन चौक पर स्थित महावीर मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज को करीब एक घंटे तक खंगाला। इस बाबत धमदाहा थानाध्यक्ष ने अनमोल कुमार ने बताया कि यह मामला 24 सितंबर को दर्ज कराया गया था उसके चालक ने पुलिस को बताया कि धमदाहा मेन चौक के पास ही दोनों लुटेरे ने उसके गाड़ी में लिफ्ट मांगी थी। यद्यपि मैन चौक पर स्थित महावीर मंदिर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है इसीलिए उसके फुटेज को चेक कर गाड़ी भाड़े पर लेने वाले दोनों अपराधी की पहचान की कोशिश की गई। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य पड़ताल के दौरान पुलिस के हाथ कई महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं एवं पुलिस जल्द ही इस पूरे मामले का उछ्वेदन कर लेगी।

loksabha election banner

बताते चले कि धमदाहा नेहरू चौक निवासी शकुंतला देवी पति संजीव साह उजले रंग की स्कॉर्पियो (बीआर 11एक्स 3116) को 24 सितंबर की शाम को दो अपराधियों ने धमदाहा मेन चौक के पास स्कॉर्पियो के चालक से अपने किसी रिश्तेदार के बीमार होने की बात कहकर पूर्णिया तक के लिए लिफ्ट मांगा एवं जैसे ही उन दोनों को लिफ्ट देकर चालक ने स्कॉर्पियो पूर्णिया की ओर बढ़ाया कि धमदाहा गैस गोदाम के पास दोनों ने चालक को पिस्टल सटाकर स्कॉर्पियो को मीरगंज चौक से लेकर कटिहार के पोठिया थाने में चांदपुर की तरफ जाने को कहा। जब चालक ने आनाकानी करने की कोशिश की तो दोनों अपराधियों ने चालक के साथ मारपीट करते हुए ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद चालक अपराधियों के द्वारा बताए गये स्थान की तरफ ले जाने लगा। इसी दौरान जब स्कॉर्पियो पोठिया थाने के चांदपुर के पास पहुंची तो दोनों अपराधियों ने समेली गांव के रास्ते स्कॉर्पियो को मोड़ने कहा एवं कुछ दूर चलने के बाद वहां पहले से मोटर साइकिल पर मौजूद तीन हथियारबंद अपराधियों के पास स्कॉर्पियो को रूकवाकर चालक को उतारकर बगल में स्थित केले के खेत में ले जाकर मुंह में कपड़ा ठूंसकर हाथ-पैर बांधकर छोड़ दिया एवं स्कॉर्पियो लेकर फरार हो गया। इसके बाद चालक किसी तरह से चांदपुर गांव पहुंच ग्रामीणों को सारी घटना बताई। इसके बाद ग्रामीणों ने उक्त चालक को पोठिया थाना पहुंचाया एवं चालक ने पुलिस को सारी घटना की जानकारी देते हुए आवेदन देकर लूट का मामला दर्ज करवाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.