PreviousNext

सड़क किनारे बसों की पार्किंग पर लगेगा जुर्माना

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 09:18 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 09:18 PM (IST)
सड़क किनारे बसों की पार्किंग पर लगेगा जुर्मानासड़क किनारे बसों की पार्किंग पर लगेगा जुर्माना
पूर्णिया। शहर की यातायात व्यवस्था को नियंत्रित एवं सुगम बनाने के लिए बुधवार को जिला पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा की अध्यक्षता में बस, ट्रक और ऑटो संचालक संघ के प्रतिनिधियों की एक बैठ

पूर्णिया। शहर की यातायात व्यवस्था को नियंत्रित एवं सुगम बनाने के लिए बुधवार को जिला पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा की अध्यक्षता में बस, ट्रक और ऑटो संचालक संघ के प्रतिनिधियों की एक बैठक हुई। इसमें यातायात की अल्पकालीन एवं दीर्घकालीन व्यवस्था तैयार करने पर चर्चा की गई। ऑटो रिक्शा के पड़ाव के लिए नगर निगम द्वारा चिन्हित स्थलों पर ही पार्किंग करने को कहा गया। आवश्यकतानुसार आने वाले समय में अतिरिक्त पड़ाव भी चिन्हित किया जाएगा। बस स्टैंड एवं अन्य स्थलों पर सड़क के किनारे बसों की पार्किंग करना पूर्णत: वर्जित रहेगा। सभी बस संचालकों को बस स्टैंड के अंदर ही बसों की पार्किंग सुनिश्चित करने को कहा गया। शहर के कई क्षेत्रों में विशेष कर जीरो माइल के पास अवैध रूप से ट्रक की पार्किंग घंटों तक की जाती है। जिससे यातायात में कठिनाई होती है। ऐसे अवैध रूप से पार्किंग करने वाले ट्रकों के विरूद्ध भी दंडात्मक कार्रवई होगी।

जिलाधिकारी ने सभी वाहन संचालक संघ के प्रतिनिधियों को निर्धारित नियमों का अनुपालन करते हुए प्रशासन को सहयोग देने को कहा। ताकि शहर में यातायात व्यवस्था सुगम बनी रह सके।

नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरूद्ध नियमानुसार फाइन के साथ चालान काटा जायेगा। इस व्यवस्था के अनुपालन के लिए जिला पदाधिकारी ने वरीय पदाधिकारियों नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता, निदेशक डीआरडीए, डीटीओ, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर आदि को जिम्मेदारी सौपी। उक्त पदाधिकारियों को लगातार शहर में भ्रमण करके वाहनों के वैध ढंग से पार्किंग एवं परिचालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। इसका उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई होगी।

बगैर परमिट या परमिट में निर्धारित रूट से अलग रूट पर परिचालन करने वाले वाहनों पर भी जुर्माना लगाया जायेगा।

बैठक में उप विकास आयुक्त-सह-नगर आयुक रामशंकर, अपर समाहर्ता डा रवींद्र नाथ, निदेशक डीआरडीए, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, यातायात प्रभारी सहित विभिन्न वाहन संचालक संघ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:government(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम पर चर्चापूर्व सीएस डॉ. जेबी ¨सह के निधन पर शोक
यह भी देखें