Move to Jagran APP

टीएचआर वितरण में कराएं जनप्रतिनिधियों की भागीदारी

पूर्णिया। प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन के प्रांगण में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी राज किशोर प्रसाद शर्मा ने किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 09:23 PM (IST)
टीएचआर वितरण में कराएं जनप्रतिनिधियों की भागीदारी
टीएचआर वितरण में कराएं जनप्रतिनिधियों की भागीदारी

पूर्णिया। प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन के प्रांगण में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी राज किशोर प्रसाद शर्मा ने किया। बैठक में मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्यों ने भाग लिया।

prime article banner

बैठक में मुखिया संघ अध्यक्ष गुलाम अजहर ने शिक्षा विभाग से संबंधित कई विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि बरबट्टा मध्य विद्यालय एवं अन्य विद्यालयों में प्रतिनियोजित शिक्षकों की मनमानी को लेकर पूर्व में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को लिखित सूचना दी गई थी लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि बीईओ द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी असफाक आलम अंसारी ने बताया कि लिखित सूचना के आधार पर उन विद्यालय पर कार्रवाई की जा रही है। पंचायत समिति सदस्य जैनुल आबेदिन ने आंगनबाड़ी केंद्रों में अनियमितता एवं जनप्रतिनिधि को सेविकाओं द्वारा कोई सम्मान नहीं देने पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछली बैठक में जो प्रस्ताव लिया गया था उसपर क्या कार्रवाई हुई। इसपर सीडीपीओ मेरीलता किस्कु ने बताया कि बैठक में पंचायत समिति सदस्यों द्वारा टीएचआर वितरण में गड़बड़ी की शिकायत थी। उन्होंने कहा कि निर्देश दिया गया है कि टीएचआर वितरण में जनप्रतिनिधियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाए। बताया कि प्रखंड के सभी 25 पंचायतों में 53 आंगनबाड़ी केंद्र की स्वीकृति हुई है। समिति सदस्यों ने कहा कि जनवितरण प्रणाली में बहुत से गरीब लाभुकों का नाम छांट दिया गया है जिससे वह सरकारी राशन लेने से वंचित हो गए हैं। इसपर एमओ ने बताया कि जिसका नाम छांट दिया गया है वे अनुबंध पत्र प्रखंड कार्यालय में जमा करें, वरीय पदाधिकारी द्वारा इसपर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में पीओ अख्तर आलम, बीएओ उदय शंकर, बीईओ असफाक आलम अंसारी, उप प्रमुख मुसर्रत जहां, सांसद प्रतिनिधि एहरार आलम सहित सभी 25 पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK