Move to Jagran APP

मांगों के समर्थन में बैंक कर्मियों ने की हड़ताल

पूर्णिया : बैंकों के निजीकरण, मजदूर विरोधी सरकारी नीति एवं बैंकों के विलय के विरोध में

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 08:44 PM (IST)
मांगों के समर्थन में बैंक कर्मियों ने की हड़ताल

पूर्णिया : बैंकों के निजीकरण, मजदूर विरोधी सरकारी नीति एवं बैंकों के विलय के विरोध में देश के सभी बैंकों का एकदिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल आहूत है। यह हड़ताल यूनाईटेड फॉरम आफ बैंक यूनियन के झंडे तले सभी बैंक संगठन के कर्मचारी एवं अधिकारी, जिनकी संख्या 10 लाख है, के द्वारा की जा रही है। शनिवार को इसी क्रम में पूर्णिया अंचल के सभी बैंकों की सभी शाखाएं पूर्ण रूप से हड़ताल में शामिल रहे।

loksabha election banner

बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी वर्ग का मुख्य मांग है कि बैंकों के अलाभकारी अस्तियों, जिसका बड़ा हिस्सा कॉर्पोरेट घरानों के पास लंबित है, उसकी उगाही करने में सरकार के द्वारा उचित एवं तत्काल पहल किया जाए। अलाभकारी आस्तियों के कारण ही बैंकों का लाभ निचले स्तर पर पहुंच गया है। वर्तमान में सरकार इन अलाभकारी आस्तियों को उगाहने के बदले उन कोर्पोरेट घरानों को रियायत देती जा रही है एवं बैंकों के घटते हुए लाभ का जिम्मेदारी बैंकों पर डालकर इसे निजीकरण की दिशा में धकेल रही है। बैंकों का निजीकरण बैंकों के विशाल एवं अल्प आय के ग्राहक समूह के हित में नहीं है। अन्य मांगों में महंगाई भत्ते का समायोजन एवं पारिवारिक पेंशन के पुनरीक्षण इत्यादि के संबंध में है। सरकार की उदासीनता एवं नकारात्मकता के विरोध में भारतीय स्टेट बैंक आंचलिक कार्यालय पूर्णिया के मेन गेट पर सभी बैंकों के अधिकारी, कर्मचारी ने धरना प्रदर्शन किया एवं सरकार के गलत नीतियों के विरोध में नारे लगाए। इस अवसर पर अधिकारी संगठन के अंचल अध्यक्ष का. अरूण कुमार वर्मा, सचिव का. अशोक कुमार यादव, एसबीआई एसएके उप महासचिव का. मधुरेश कुमार ¨सहा, अखिलेश ¨सह, जगदीश यादव, प्रदीप रजक, भवेश मिश्र, अजय कुमार दास, हिमांशु शेखर प्रसाद, दिलीप ¨सहा, प्रीती ¨सहा, पुतुल कुमारी, गिरीश चक्रवर्ती, रक्तिम घोष, निशांत निरूप, देवेंद्र ¨सह, समरेश दास आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। वहीं पीएनबी के अविनाश कुमार, इलाहबाद बैंक के प्रेम कुमार, ओबीसी के राजेश कुमार, यूनियन बैंक के शैलेश कुमार, यूको बैंक के अशोक तिवारी, देना बैंक के राजेश कुमार, आंध्रा बैंक के प्रशांत कुमार, केनरा बैंक के र¨वद्र समय्यार, इंडियन बैंक के गजेंद्र कुमार, बैंक आफ इंडिया के संजय ¨सह, केनरा बैंक के टीएस चटर्जी और राकेश कुमार, आईडीबीआई के दीपक कुमार और अमर कुमार, बीओआई के आनंद कुमार और पु़रुषोत्तम कुमार, यूको बैंक के अशोक तिवारी, बोस दा, यूबीआई के श्यामल दा, पीएनबी के एम रहमान, अमर कुमार, गौतम कुमार, एम सहाय, एसबीआई के अमित कुमार, सुरेश कुमार, अवधेध कुमार, अभय कुमार सहित कई कर्मी एवं अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.