PreviousNext

सीबीएसई हेरिटेज क्वि•ा प्रतियोगिता में विद्या विहार का दबदबा

Publish Date:Fri, 27 Nov 2015 06:06 PM (IST) | Updated Date:Fri, 27 Nov 2015 06:06 PM (IST)
पूर्णिया। विद्या विहार आवासीय विद्यालय, परोरा के वर्ग दशम के तीन छात्र शुभम, रुपेश व विश्वजीत आनंद क

पूर्णिया। विद्या विहार आवासीय विद्यालय, परोरा के वर्ग दशम के तीन छात्र शुभम, रुपेश व विश्वजीत आनंद केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित सीबीएसई हेरिटेज इंडिया क्विज की क्षेत्रीय स्तर ( बिहार और झारखण्ड) की प्रतियोगिता में शानदार सफलता प्राप्त कर राष्ट्रीय स्पर्धा हेतु चयनित हुए। यह क्विज प्रतियोगिता 20 नवम्बर को पटना के वाल्ड्वीन एकेडमी में आयोजित की गयी। प्रतियोगिता के प्रथम दो राउंड में चोटी के स्कूलों को पछाड़ते हुए विद्या विहार शीर्ष पर रहा, लेकिन अंतिम राउंड में फिसलकर यह दूसरे स्थान पर आ गया। प्रतियोगिता का फाइनल दिसंबर में नई दिल्ली में आयोजित होगी। जिसका प्रसारण नेशनल टेलीविजन पर किया जायेगा।

इसके पूर्व सिटी राउंड में 120 अंकों के साथ विद्या विहार शीर्ष पर रहा, जबकि 80 अंकों के साथ डीपीएस पटना दूसरे स्थान पर था ।

रीजनल राउंड में 90 अंकों के साथ डीएवी, बरियातू (रॉची) प्रथम, 80 अंकों के साथ विद्या विहार द्वितीय और 60 अंकों के साथ डीपीएस, पटना तृतीय स्थान पर रहा। छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से विद्यालय में खुशी का माहौल है। सचिव रमेश चंद्र मिश्र, सह प्रबंधक राजेश चंद्र मिश्र, निदेशक के ऐन वासुदेवन, संयुक्त निदेशक आरके पाल एवं प्राचार्य निशिकांत दास गुरू ने छात्रों एवं समंवयक निखिल रंजन की प्रशंसा की एवं अंतिम स्पर्धा हेतु शुभकामनाएं भी दी है ।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    जमीन विवाद में मारपीट एक दर्जन लोग घायलमिल्क डे के रूप में मनी डॉ0 कुरियन की जयंती
    यह भी देखें