Move to Jagran APP

उद्घाटन के लिए एपीएचसी तैयार

पूर्णिया। पूर्णिया एवं कटिहार जिला की सीमा पर तथा रूपौली प्रखंड के टीकापट्टी परिक्षेत्र के लोगों को

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 07:08 PM (IST)
उद्घाटन के लिए एपीएचसी तैयार

पूर्णिया। पूर्णिया एवं कटिहार जिला की सीमा पर तथा रूपौली प्रखंड के टीकापट्टी परिक्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बना टीकापट्टी एपीएचसी का नया भवन दुल्हन की तरह बन-ठन कर तैयार है बस इसे उद्घाटन करने का इंतजार है। इस संबंध में रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉक्टर अजय कुमार कहते हें कि अभी इसके उद्घाटन करने का आदेश नहीं आया है। यहां तीन डॉक्टरों के साथ-साथ अनेक स्वास्थ्यकर्मी का पदस्थापना होगी। साथ ही यहां अनेक तरह की सुविधा भी होगी ताकि लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पडे़। इसके अलावा इस एपीएचसी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी अपग्रेड करने की योजना है। इसके चालू नहीं किए जाने पर यहां के लोगों ने ¨चता जताते हुए कहा कि जब यह अस्पताल पूरी तरह से चालू हो जाएगा तो यह सिर्फ पूर्णिया के टीकापट्टी ही नहीं बल्कि सीमाव‌र्त्ती क्षेत्र होने के कारण कटिहार जिला के समेली प्रखंड के पश्चिमी भाग के लोगों के लिए भी यह संजीवनी का काम करेगा। इस अस्पताल क्षेत्र में रूपौली के सात पंचायत सहित टीकापट्टी गांव में ही दो जिला कटिहार के समेली एवं फलका प्रखंड के पश्चिमी भाग के लगभग 50 हजार लोगों को इस अस्पताल से फायदा होगा। इसके चालू नहीं होने पर जिप अध्यक्ष सुनीता देवी, पूर्व विधायक शंकर ¨सह, समेली प्रखंड के राजद अध्यक्ष विनोद यादव, भाजपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ¨सह, टीकापट्टी के सामाजिक कार्यकत्र्ता लालमोहन चौधरी, दिनेश चौधरी, जय नारायण कौशिक, मुखिया विवेकानंद ¨सह, सुनीता देवी, रामजी महतो, जयप्रकाश महतो, गजाधर मंडल, कैलाश मुनि सहित क्षेत्र के लोगों ने सिविल सर्जन से इसे चालू करवाने की मांग की है।

loksabha election banner

अभी यह अस्पताल पुराने भवन मे मात्र एक होम्योपैथिक चिकित्सक के भरोसे चल रहा है। इस अस्पताल के प्रभारी डा. भुवनेश्वर प्रसाद मंडल हैं इनके अलावा यहां अन्य कर्मी भी कार्यरत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.