Move to Jagran APP

सोशल मीडिया : यूपी में योगी का राज, बिहार में नहीं दिखी लालू की कुर्ताफाड़ होली

बीते सप्‍ताह सोशल मीडिया में यूपी चुनाव छाया रहा। भाजपा की जीत हुई और योगी आदित्‍यनाथ का सीएम के रूप में चुनाव हुआ। इधर, बिहार में लालू ने कुर्ताफाड़ होली नहीं खेली।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 19 Mar 2017 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2017 11:53 PM (IST)
सोशल मीडिया : यूपी में योगी का राज, बिहार में नहीं दिखी लालू की कुर्ताफाड़ होली
सोशल मीडिया : यूपी में योगी का राज, बिहार में नहीं दिखी लालू की कुर्ताफाड़ होली

पटना [काजल]। एक तो होली का रंग, दूजा बदलता मौसम और इसके बीच कहीं जीत की खुशी तो कहीं हार की बौखलाहट। कुल मिलाकर बीते सप्‍ताह बिहार में होली के कई रंग देखने को मिले। वैसे चुनाव तो यूपी में थे, लेकिन उसका प्रभाव बिहार में भी दिखाई दिया। लालू ने इस बार कुर्ताफाड़ होली नहीं खेली तो नीतीश के घर भी सन्नाटा पसरा रहा। उन्होंने पहले ही कह दिया था कि इस बार होली नहीं मनाएंंगे।

loksabha election banner

बीते सप्‍ताह यूपी के विधान सभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई। सप्‍ताह बीतते-बीतते मुख्‍यमंत्री के रूप में योगी आदित्‍यनाथ के नाम की घोषणा भी हो गई। ट्विटर पर सुशील मोदी ने लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में जीत पीएम मोदी की लहर का ही नतीजा है। सुमो ने बिना नाम लिए हुए कहा कि जो लोग काला धन रखकर दुखी हो रहे थे उन्हें जनता ने इस बार सबक सिखा दिया है।

योगी आदित्‍यनाथ पर भड़के ओवैसी, कहा- वे PM मोदी के न्‍यू इंडिया

इसके बाद सुशील मोदी ने पूछा- लालू जी कैसे हैं? इसका जवाब देते हुए लालू ने कहा कि यूपी में तुमको नहीं बुलाया इसीलिए बीजेपी की जीत हुई।
बीजेपी की जीत के बाद महागठबंधन में जो कड़वाहट आई है वो खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जदयू ने जहां  महागठबंधन मेेंं नीतीश को शामिल नहीं करने को यूपी में हार का कारण बताया, वहीं राजद ने नीतीश कुमार पर धोखा देने का आरोप लगाया। इस जुबानी जंग ने ऐसा रंग पकड़ा कि राजद और जदयू मे फिर से दूरियां बढ़ गईं। कांग्रेस ने भी राजद नेता रघुवंश को कड़ी हिदायत दी कि ऐसी बयानबाजी ना करें।

आदित्‍यनाथ को तेजस्‍वी ने बताया अयोग्‍य, सुशील मोदी बोले- तेजस्‍वी तो नन मैट्रिक
इन सबके बीच बिहार बीजेपी के नेताओं की होली खूब जमी। यूपी में लालू के दामाद हार गए और रामकृपाल के समधी जीत गए। लालू के घर की होली फीकी होनी ही थी, लेकिन रामकृपाल ने जमकर होली मनाई। रामकृपाल, श्याम रजक और संजय सिंह की होली के कुछ अलग रंग दिखे।
एक ओर जहां लालू ने इवीएम में गड़बड़ी को यूपी में हार की वजह बताया, वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी पार्टियों को नोटबंदी का विरोध करना महंगा पड़ा। इन सबके बीच एक हमेशा अपने बयानोंं से चर्चा में रहने वाले भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा चुनाव खामोश रहे। सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा रही।
चुनाव परिणाम के बाद पीएम मोदी सोशल मीडिया के हीरो रहे तो बिहार में जदयू ने अब अगले लोकसभा चुनाव के लिए नीतीश को अपना हीरो बनाया है। इस कारण देश में गहमा-गहमी तेज हो गई है। सभी दल अब अगले लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए को टक्कर देने की तैयारी में लग गए हैं। विपक्ष ने एकजुटता दिखाने की बात कही तो रामविलास पासवान ने तंज कसा कि सौ लंगड़े मिलकर भी एक पहलवान नहीं बना सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.