Move to Jagran APP

Believe it or not: Bihar में JE परीक्षा में Sunny Leone ने किया टॉप, जानिए

बिहार के पीएचईडी विभाग में जूनियर इंजीनियर के लिए निकली भर्ती के लिए आवेदकों में सनी लियोनी ने मेरिट लिस्ट में टॉप किया है। इस बारे में मंत्री ने कहा कि ये किसी की शरारत है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 03:30 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 02:42 PM (IST)
Believe it or not: Bihar में JE परीक्षा में Sunny Leone ने किया टॉप, जानिए
Believe it or not: Bihar में JE परीक्षा में Sunny Leone ने किया टॉप, जानिए

पटना, जेएनएन। बिहार में अब सनी लियोनी जूनियर इंजीनियर की नौकरी करेंगी, ये सुनकर आपको आश्चर्य होगा, लेकिन खबर पक्की है। एेसा इसलिए कि पीएचईडी विभाग में जूनियर इंजीनियर के लिए निकली वैकेंसी के लिए किए गए आवेदन में मेरिट लिस्ट में सनी लियोनी का नाम सबसे टॉप पर है।  

loksabha election banner

दरअसल बिहार में जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में सनी लियोन नाम की छात्रा पहले नंबर पर आयी हैं, मेरिट लिस्ट की मानें तो उन्होंने परीक्षा में  98.5 प्रतिशत स्कोर किया है और एजुकेशन प्वाइंट में 73.50 अंक मिले हैं। एक्सपीरियंस प्वाइंट के रूप में 25 नंबर मिले हैं. एेसे में वो रिजल्ट की मेरिट लिस्ट में टॉप पर हैं।

इस बारे में बिहार सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि विभाग में सनी लियोनी के नाम पर आवेदन देना, यह किसी शरारती तत्व की हरकत है और इस मामले को विभाग देख रहा है, कोई गड़बड़ी हुई कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जूनियर इंजीनियर के लिए कई लोगों ने आवेदन भेजा था। 

तो अब ये भी जान लीजिए कि यह बॉलीवुड की अभिनेत्री सनी लियोन नहीं हैं, बल्कि 13 मई, 1991 को जन्मी सनी लियोन नामक महिला अभ्यर्थी हैं, जिनका एप्लिकेशन आइडी जेइसी/0031211 है और उनके पिता का नाम लियोना लियोन लिखा है। 

हालांकि यह नाम सही है कि नहीं इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि मेरिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर BVCXZ  नामक अभ्यर्थी है, जिसने 92.89 स्कोर किया है. हालांकि पीएचईडी विभाग का कहना है कि इस लिस्ट पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया गया है।

दावा आपत्ति आने के बाद लिस्ट को एक बार फिर से जारी किया जायेगा और अंतिम सूची में दर्ज कैंडिडेट को सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए बुलाकर उन्हें अंतिम तौर पर सेलेक्ट किया जायेगा।

हालांकि विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा कि गलत नाम से रजिस्ट्रेशन कर आवेदन करना ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है। उनका कहना है कि ये सभी सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन में नहीं आएंगे, इसके बाद फर्जी डाटा एंट्री करने वालों पर कार्रवाई पर भी विचार किया जा सकता है।

बता दें कि हाल में ही  214 सिविल इंजीनियर के पदों के लिए कांट्रैक्ट पर यह वैकेंसी निकली थी, जिसमें जूनियर इंजीनियरों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये थे। इसकी मेरिट लिस्ट 15 फरवरी को प्रकाशित की गयी है और इसके मेरिट लिस्ट के प्रकाशन के बाद ये बात पकड़ में आई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.