Move to Jagran APP

विधान परिषद चुनाव में पड़े 94 प्रतिशत वोट, दो मंत्रियों पर एफआइआर

सूबे के 534 मतदान केन्द्रों पर आज 13 लाख से अधिक मतदाताओं ने विधान परिषद चुनाव के 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला लिखा। इस दौरान चुनाव आयोग ने पूरी प्रक्रिया पर कड़ी नजर रखी। मतदान की लाइव वेबकास्टिंग भी चलती रही। राज्‍य में आज करीब 94 प्रतिशत मतदान हुआ।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 10:55 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 11:18 PM (IST)
विधान परिषद चुनाव में पड़े 94 प्रतिशत वोट, दो मंत्रियों पर एफआइआर

पटना। सूबे के 534 मतदान केन्द्रों पर आज 13 लाख से अधिक मतदाताओं ने विधान परिषद चुनाव के 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला लिखा। इस दौरान चुनाव आयोग ने पूरी प्रक्रिया पर कड़ी नजर रखी। मतदान की लाइव वेबकास्टिंग भी चलती रही।

loksabha election banner

राज्य में आज करीब 94 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बीच पटना के सदर प्रखंड मतदान केंद्र पर सरकारी गाड़ी से वोट डालने पहुंचे मंत्री ललन सिंह व पीके शाही पर एफआइआर दर्ज कर ली गई। देर शाम उन्होंने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। वहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

तस्वीरों में बिहार विधान परिषद चुनाव का मतदान, आइए देखें...

पटना के सदर अनुमंडल मतदान केंद्र पर मंत्री ललन सिंह व मंत्री पीके शाही अपनी सरकारी गाड़ी से वोट डालने पहुंचे। मतदान केंद्र के सौ मीटर की दूरी के अंदर किसी भी वाहन का प्रवेश आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए दोनों मंत्रियों पर गांधी मैदान थाना में एफआइआर दर्ज की जा रही है। इसके लिए जिला उप निर्वाचण पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने एफआइआर दर्ज कराई।

मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा। हालांकि, कुछ जगहों से छिटपुट घटनाओं की सूचना मिली। दरभंगा में मतदाताओं को बूथ तक ले जाने के आरोप में आठ वाहनों को जब्त किया गया। वाहन चालकों को हिरासत में ले लिया गया। सदर इलाके में राजग व महागठबंधन के समर्थकों में तनातनी की स्थिति रही। मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में भाजपा समर्थक प्रत्याशी की एजेंट से मारपीट हो गई। उधर, बगहा में वोटिंग के दौरान एक महिला मतदाता के बेहोश हो गईं।

उप चुनाव अधिकारी आर लक्ष्मण ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर माइक्रो प्रेक्षकों की नियुक्ति की गई थी। प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में तीन उडऩ दस्तों का भी गठन किया गया था। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया था, जो मतदान समाप्त होने तक कार्य करता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.