PreviousNext

अजब यूनिवर्सिटी की गजब कहानी, फुल मार्क्‍स 25, दे दिए 40 नंबर

Publish Date:Sat, 20 May 2017 10:40 AM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 07:08 PM (IST)
अजब यूनिवर्सिटी की गजब कहानी, फुल मार्क्‍स 25, दे दिए 40 नंबरअजब यूनिवर्सिटी की गजब कहानी, फुल मार्क्‍स 25, दे दिए 40 नंबर
बिहार की एक यूनिवर्सिटी एेसी है जिसने 25 नंबर में 40 नंबर दे दिए हैं। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक ने कहा है कि जल्दी ही गलती को सुधार लिया जाएगा।

पटना [जेएनएन]। बिहार का ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी इन दिनों 25 अंक के संगीत के प्रैक्टिकल में 40 अंक और एकाउंट ऑनर्स की जगह मार्केटिंग ऑनर्स का रिजल्ट जैसे मामलों को लेकर सुर्खियों में है। ऐसी गड़बड़ी को लेकर महज तीन दिनों में लगभग 300 स्टूडेंट्स शिकायत कर चुके हैं।

एमआरएसएम कॉलेज की छात्रा प्रीति कुमारी को कुल 25 अंक के संगीत के प्रैक्टिकल में 40 अंक दे दिए गए जबकि उसी विषय के 75 अंक की थ्योरी में मात्र दो अंक एक छात्रा को मिले है। वही, दूसरी तरफ सीएम कालेज में एकाउंट ऑनर्स की पढाई कर रहे छात्र अविनाश कुमार को एकाउंट ऑनर्स के बदले मार्केटिंग ऑनर्स का रिजल्ट देकर फेल कर दिया गया है।

इस संबंध में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कुलानंद यादव से बात करने पर उन्होंने गलती मानते हुए जल्द ही रिजल्ट सुधार का भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ें: ट्रेन के ड्राइवर की होशियारी से टल गया बड़ा रेल हादसा, जानिए

दरअसल, मिथिला यूनिवर्सिटी के पिछले कुलपति साकेत कुशवाहा के कार्यकाल में भी तृतीय खंड के 2016 में रिजल्ट प्रकाशन में इसी प्रकार की घटना घटी थी।

यह भी पढ़ें: जल्द ही घोषित किए जाएंगे बिहार में विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:This University of Bihar gave 40 marks in 25 marks practical paper(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पटना में लालू यादव के मॉल पर केंद्र सरकार की गाज, लगा प्रतिबंधबिहार TET की परीक्षा तिथि में बदलाव, अब 29 जून को होगी परीक्षा
यह भी देखें