Move to Jagran APP

मुंगेर में दबोचा गया अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर

दिल्ली और मुफस्सिल पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर मु. मंजर आलम रिजवी उर्फ मंजी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी मिर्जापुर बरदह स्थित उसके आवास से की गई। उसे दिल्ली पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी।

By Mrityunjay Kumar Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 11:03 AM (IST)
मुंगेर में दबोचा गया अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर

मुंगेर। दिल्ली और मुफस्सिल पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर मु. मंजर आलम रिजवी उर्फ मंजी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी मिर्जापुर बरदह स्थित उसके आवास से की गई। उसे दिल्ली पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी।

loksabha election banner

एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जनवरी माह में बजरीबाद रोड पर इंडिका कार से एक एके 47 और 30 नाइन एमएम की पिस्टल बरामद की थी। उस समय पुलिस ने मुंगेर जिले के बनौधा निवासी सदाउल्लाह उर्फ पप्पू, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के विजय पाल और तस्लीम को गिरफ्तार किया था। सदाउल्लाह ने बताया था कि मंजी ने एके 47 और पिस्टल आपूर्ति करने के लिए दी थी। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस मु. मंजर और उसके भांजे सरफराज आलम की तलाश कर रही थी।

पुलिस ने तीन बार की थी छापेमारी

एसपी ने बताया कि दिल्ली और मुफस्सिल पुलिस ने तीन बार मु. मंजर के घर पर छापेमारी की लेकिन वह भाग निकलता था। इस बार पुलिस ने पिछले दरवाजे से उसके घर में प्रवेश किया और बाथरूम में उसे दबोच लिया।

छह मामले हैं दर्ज

मु. मंजर पर आम्र्स तस्करी के मुफस्सिल थाने में चार, कोतवाली में एक और दिल्ली में एक मामला दर्ज है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नाइन एमएम के 99 पिस्टल बरामद की थी। इसे मंजी द्वारा ही दिल्ली भेजे जाने की जानकारी मिली है। इस मामले में भी मंजी को दिल्ली पुलिस रिमांड पर लेगी।

पटना में पकड़ा गया था मंजर

एसपी ने बताया कि मुहल्ला मंजर एक बार पटना में भी 1000 कारतूस के साथ पकड़ा गया था। उन्होंने बताया कि मंजी को दिल्ली ले जाने के लिए स्पेशल ब्रांच के इंसपेक्टर सत्येंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम मुंगेर के लिए रवाना हो गई है। गुरुवार को उसे दिल्ली ले जाया जाएगा।

अभियान में ये थे शामिल

मु. मंजर की गिरफ्तारी अभियान में मुफस्सिल इंसपेक्टर रघुवंश प्रसाद, थानाध्यक्ष अभिनव दुबे, पुअनि प्रिय रंजन, यमुना प्रसाद, सैप व जिला बल के जवान शामिल थे।

इन्होंने कहा-

एसपी वरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तारी अभियान में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.