Move to Jagran APP

नीतीश से बदला लेने जनादेश अपमान यात्रा के लिए निकले लालू के लाल

बिहार में महागठबंधन के टूटने के बाद अचानक बदले राजनीतिक समीकरण को जनादेश अपमान बताने वाले राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज से अपनी जनादेश यात्रा की शुरुआत करेंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 08 Aug 2017 12:35 PM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 11:01 AM (IST)
नीतीश से बदला लेने जनादेश अपमान यात्रा के लिए निकले लालू के लाल
नीतीश से बदला लेने जनादेश अपमान यात्रा के लिए निकले लालू के लाल

पटना [जेएनएन]। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव 'जनादेश अपमान यात्रा' के प्रथम चरण का आरम्भ मोतिहारी में करेंगे। इस यात्रा के लिए तेजस्वी यादव अपने भाई तेजप्रताप यादव के साथ कल ही पटना से मोतिहारी के लिए प्रस्थान किया। राबड़ी देवी ने तेजस्वी को तिलक लगाकर विदा किया।

loksabha election banner

यात्रा पर निकलने से पहले तेजस्वी ने मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने संघमुक्त भारत की बात कही थी लेकिन वक्त आते ही बदल गए और अब जिनका विरोध करते थे उनकी ही गोद में जा बैठे हैं। नीतीश कुमार रणछोड़ हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय श्रीमती राबड़ी देवी जी ने श्री लालू प्रसाद जी की उपस्थिति में तिलक लगाकर "जनादेश अपमान यात्रा" के लिए रवाना किया pic.twitter.com/gemPXb8BzX

— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) August 8, 2017

जैसे-जैसे तेजस्‍वी का कांरवा चम्‍पारण जाने के क्रम में आगे बढ़ता गया, समर्थकों ने हर जगह उनका स्‍वागत किया। खुद तेजस्‍वी ने ट्वीट कर समर्थकों का आभार जताया। तेजस्‍वी ने ट्वीट किया कि "जनादेश अपमान यात्रा" के लिए चम्पारण जाने के क्रम में जगह-जगह मिल रहे प्रेम व समर्थन का शुक्रगुज़ार हूँ।कारवाँ अभी मुज़फ़्फ़रपुर पहुँचा है। 

तेजस्‍वी ने कहा कि जनता में बेहद आक्रोश है। नीतीश जी मे हिम्मत है और अपने निर्णय पर गुमान है तो इस महीने बिहार घूम कर देख ले, अंतरात्मा का दर्शन भी हो जाएगा।

तेजस्‍वी ने ट्वीट किया कि सड़क किनारे के सारे के सारे गाँव जोश और ज़ुनून के साथ मैदान में है। जनादेश का अपमान जनता नहीं सहेगी। हिम्मत है तो आओ चुनावी मैदान में। 

तेजस्‍वी ने आगे कहा कि ये बुलाई गई नहीं नीतीश कुमार जी द्वारा ठगी हुई जनता है। इसी जनता द्वारा दिए गए अपार जनादेश पर नीतीश कुमार ने दिन-दहाड़े डाका डलवा दिया।

तेजस्वी बोले कि बिहार की न्यायप्रिय जनता में ग़ज़ब आक्रोश है। दिन-दहाडे नीतीश कुमार ने जनादेश की पीठ में ख़ंजर घोंपा। जनता इस विश्वासघात का करारा जवाब देगी।

तेजस्‍वी ने कहा कि सात घंटे हो गए है। अभी तक चम्पारण नहीं पहुँचा हूँ। जनता के प्यार और समर्थन के आगे नतमस्तक हूँ।धन्यवाद बिहार की न्यायप्रिय जनता को। 

नीतीश का सात निश्चय चलेगा या बीजेपी का एजेंडा

तेजस्वी ने कहा कि नई सरकार का एजेंडा क्या है? अभी तक साफ नही। सात निश्चय एजेंडा चलेगा या अब बीजेपी का एजेंडा चलेगा। महागठबंधन की सरकार में जीडीपी डबल हो गया था। हम पिछले पायदान पर खड़े लोगों के लिए काम कर रहे थे। देश बचाओ भाजपा भगाओ रैली के लिए हम यात्रा पर जा रहे हैं।

पूरे सुबूत के साथ गांधी मैदान में खोलेंगे इनकी पोल

उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर कई मुकदमा है। मंत्रिमंडल में कई मंत्री दागी है। सुशील मोदी के जैसा बिना तर्क के हम बात नही करते। रैली में तर्क के साथ हम अपनी बात रखेंगे। बड़े स्क्रीन पर  हम पोल खोलेंगे। कल तक नीतीश संघ मुक्त भारत की बात करते थे। आज आरएसएस युक्त बिहार की बात कर रहे हैं। 

लालू यादव ने भी मीडिया से बात की और कहा कि नीतीश कुमार की सच्चाई को तेजस्वी जनता के बीच पहुंचकर बताएंगे। तेजस्वी बीजेपी की भी सच्चाई को जनता को बताएंगे। जितने दिन हमारे साथ थे हमसे सटे रहे और अब बीजेपी के जयकारे लगा रहे हैं। अब नरेंद्र मोदी ही इन्हें रास्ता दिखाएंगे, अगला चुनाव होगा तो सब पता चल जाएगा नीतीश को।

आज से शुरू हो रही है तेजस्वी की जनादेश अपमान यात्रा

बिहार में महागठबंधन के टूटने के बाद अचानक बदले राजनीतिक समीकरण को जनादेश अपमान बताने वाले राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज से गांधी जी की कर्मस्थली से जनादेश यात्रा की शुरुआत करेंगे।

पार्टी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक तेजस्वी यादव पटना से मोतिहारी के लिए 8 अगस्त को निकलेंगे। मोतिहारी में रात्रि विश्राम करेंगे और फिर 9 अगस्त को गांधी मैदान स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद प्रार्थना सभा में भाग लेंगे। इसके बाद वो अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें:  लालू और नीतीश का रिश्ता टूटने की ये भी थी बड़ी वजह, जानिए

तेजस्वी यादव ने  'जनादेश अपमान यात्रा' का डिटेल्स फेसबुक पर किया शेयर

आज दोपहर 1 बजे

जानकी देवी कन्या उच्च विद्यालय माधोपुर, प्रखंड मझौलिया, प.चम्पारण में आम सभा

शाम 5 बजे

शिवहर के लिए प्रस्थान करेंगे और वहीं रात्रि-विश्राम करेंगे

10 अगस्त को तेजस्वी का कार्यक्रम

दिन में 11 बजे 

शिवहर के जिला समाहरणालय मैदान मे सभा

12.30 बजे- सीतामढ़ी के लिए प्रस्थान

1.00 बजे- सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज के मैदान में आम सभा                                    

दोपहर 3.30 बजे

सीतामढ़ी से मीनापुर (मुजफ्फरपुर) के लिए प्रस्थान

4 बजे - महंथ रामाकिशोर दास हाई स्कूल में आम सभा

6 बजे- पटना के लिए तेजस्वी यादव प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़ें:  लालू ने कहा- राहुल गांधी की हत्या करवा सकती है बीजेपी और आरएसएस

जनादेश अपमान यात्रा में तेजस्वी यादव के साथ उनके बड़े भाई और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप भी साथ में हैं। इसके साथ ही आरजेडी के कई बड़े नेता इस यात्रा में हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वो लोगों के बीच जाकर 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में होने वाली एतिहासिक रैली के लिए आमंत्रित करेंगे। इसके साथ ही बीजेपी के नापाक इरादों से भी अवगत कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.