PreviousNext

12 साल में लालू परिवार बना 2000 करोड़ का मालिक: सुशील मोदी

Publish Date:Wed, 05 Jul 2017 07:51 PM (IST) | Updated Date:Wed, 05 Jul 2017 09:38 PM (IST)
12 साल में लालू परिवार बना 2000 करोड़ का मालिक: सुशील मोदी12 साल में लालू परिवार बना 2000 करोड़ का मालिक: सुशील मोदी
भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि लालू परिवार एक अकेला ऐसा परिवार है, जिसने मात्र 12 वर्षों में 2000 करोड़ से अधिक की संपत्ति बना ली।

पटना [राज्य ब्यूरो]। पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू-राबड़ी परिवार के भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए अपने अभियान के तीन महीना पूरा होने पर आरोपों की झड़ी लगा दी। मोदी ने कहा यह अकेला ऐसा परिवार है जिसने 12 वर्षों में बिना किसी व्यापार, उद्योग अथवा ठेकेदारी किए, विभिन्न शहरों में 2000 करोड़ से अधिक की 125 से ज्यादा संपत्तियों अर्जित कर ली। 

 

मोदी ने आज दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लालू प्रसाद ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के होटल को लीज पर देकर, बड़े बड़े ठेके और नौकरियां देकर अकूत संपत्ति अर्जित की और इस पैसे से सात फर्जी कंपनियों के माध्यम से दिल्ली, पटना, कोलकाता, औरंगाबाद और अन्य शहरों में करोड़ों की जमीन पत्नी राबड़ी देवी, दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव के नाम से खरीदी है। 

 

भाजपा नेता ने कहा कि यह परिवार पटना में बिहार का सबसे बड़ा निर्माणाधीन मॉल, पेट्रोल पंप, दिल्ली में की न्यू फ्रैंडस कॉलोनी में चार मंजिला मकान, पटना में 18 फ्लैट्स सहित कई एकड़ जमीन तथा दर्जनों शहरी संपत्ति का मालिक बन गया हैं। मोदी ने कहा भ्रष्टाचार और शेल कंपनियों के माध्यम से कीमती जमीनें खरीद कर लालू यादव के परिवार ने संपत्ति के मामले में हथुआ और दरभंगा महाराज को भी पीछे छोड़ दिया है। 

 

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकांश संपत्तियां लालू प्रसाद के रेल मंत्री (2004-09) या राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री के नाते उनके दूसरे कार्यकाल (2000-05) के दौरान खरीदी गयी हैं। इन संपत्तियों को हासिल करने का तरीका लगभग एक तरह का था। बंद पड़ी या शेल कंपनियों के माध्यम से संपत्ति को हासिल किया गया।

 

इससे दिल्ली, पटना, कोलकाता और अन्य शहरों में कीमती जमीन खरीदी गयी और कुछ वर्षों के बाद लालू परिवार ने कंपनी की पूरी शेयर होल्डिंग्स और कंपनी की डाइरेक्टरशिप अपने कब्जे में ले ली। इस तरीके से मामूली पूंजी से शेयर खरीदकर यह परिवार करोड़ों की संपत्ति और पूरी  कंपनी का ही मालिक बन गया।

 

यह भी पढ़ें: जल्द पूरा होने वाला है बिहार के सीएम नीतीश कुमार का यह सपना

 

मोदी ने सवाल किया आखिर प्रेमचंद गुप्ता, ओम प्रकाश कत्याल, अशोक बंथिया, विवेक नागपाल, पी.सरावगी जैसे उद्योगपतियों ने क्यों अपनी कंपनी लालू परिवार को सौंप दी?  उन्होंने कहा नीतीश कुमार जीरो टॉलरेंस की बात करते है लेकिन तेजस्वी और तेज प्रताप यादव की बेनामी संपत्तियों का खुलासा होने के बाद भी कारवाई नहीं कर रहे हैं।

 

मोदी ने कहा राजद देश बचाओ रैली नहीं 'बेनामी सम्पत्ति बचाओ रैली' करने जा रहा है। उन्होंने कहा नीतीश हिम्मत दिखाएं और बेनामी संपत्ति के आरोपी तेज प्रताप और तेजस्वी यादव को बर्खास्त करें।

 

यह भी पढ़ें: जब लालू ने अपने समर्थकों से पूछा- मैं जेल चला जाउंगा तो आप क्या करेंगे

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sushil modi lalu family builds 2000 crores in 12 years(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अवासीय इलाके सजी थी सेक्स की मंडी, महिला समेत चार गिरफ्तारराजद नेता रघुवंश ने फिर बदला सुर, कहा- मिलकर तय करेंगे पीएम मै‍टेरियल
यह भी देखें