PreviousNext

सुमो ने मिट्टी-मॉल-जमीन घोटाले में लालू यादव को फिर घेरा, पूछे सवाल

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 08:16 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 11:37 PM (IST)
सुमो ने मिट्टी-मॉल-जमीन घोटाले में लालू यादव को फिर घेरा, पूछे सवालसुमो ने मिट्टी-मॉल-जमीन घोटाले में लालू यादव को फिर घेरा, पूछे सवाल
बिहार में मिट्टी-मॉल व जमीन को लेकर शुरू हुआ विवाद थमत नजर नहीं आ रहा है। सुशील मोदी ने फिर लालू यादव पर निशाना साधा है।

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार में मिट्टी-मॉल व जमीन को लेकर शुरू हुआ सियासी तकरार थमने का नाम नहीं ले रहा है। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को इस घमासान को आगे बढ़ाते हुए लालू यादव से पांच सवालों का जवाब मांगा है।

उन्होंने कहा है कि रेलवे के रांची व पुरी के दो होटल के बदले कारोबारी हर्ष कोचर द्वारा तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के निकटतम प्रेमचन्द गुप्ता की कम्पनी डिलाइट मार्केटिंग को पटना में बन रहे मॉल की जमीन लिखी गई।

पटना में 200 करोड़ की दो एकड़ जमीन जिस पर लालू परिवार बिहार का सबसे बड़ा मॉल बन रहा है उससे जुड़े तमाम खुलासे के बावजूद लालू प्रसाद चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? आज तक लालू प्रसाद यह क्यों नहीं बता पा रहे हैं कि आखिर प्रेमचन्द गुप्ता ने 200 करोड़ की जमीन के साथ अपनी कम्पनी लालू परिवार को क्यों सौंप दी?

लालू से मोदी के सवाल
- रेल मंत्री बनने के चार महीने के भीतर ही रेलवे बोर्ड से रांची व पुरी के दो होटलों को लीज पर देने का फैसला क्यों कराया गया?
- बोर्ड के निर्णय के चार महीने के अंदर ही हर्ष कोचर ने प्रेमचंद गुप्ता की कंपनी डिलाइट मार्केटिंग को 2 एकड़ जमीन पटना में रजिस्ट्री क्यों कर दिया?
- आखिर प्रेमचन्द गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता व पुत्र गौरव गुप्ता ने अपने सारे शेयर और डायरेक्टरशिप को छोड़ कर अपनी कम्पनी जमीन सहित लालू परिवार को क्यों सौंप दिया?

यह भी पढ़ें: बेउर जेल से रिहा हुए सांसद पप्पू यादव, लालू परिवार पर बोला हमला
- नोटबंदी के ठीक चार दिन बाद ही 12 नवम्बर, 2016 को डिलाइट मार्केटिंग कम्पनी का नाम बदल कर लारा (ला-लालू, रा-राबड़ी) प्रोजेक्टस प्रा. लि. क्यों कर दिया गया?
- क्या आज उसी जमीन पर लालू परिवार बिहार का सबसे बड़ा मॉल (करीब 5 लाख स्क्वायर फिट) का निर्माण राजद विधायक सैयद अब्दुल दोजाना की कम्पनी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन नहीं करा रही है?

यह भी पढ़ें: कॉलेज के पास जमीन नहीं,‍ स्विमिंग पुल के नाम पर निकाल लिये 35 लाख

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sushil modi arise question on mall soil scam to lalu yadav(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिहार में शराबबंदी के आफ्टर इफेक्ट, सड़क हादसों में आई कमीबेउर जेल से रिहा हुए सांसद पप्पू यादव, किया संघर्ष का एलान
यह भी देखें