Move to Jagran APP

सुशील मोदी का बड़ा आरोप, लालू ने मकान ले रघुनाथ को बनाया था मंत्री

भाजपा नेता सुशील मोदी इन दिनों लालू प्रसाद पर लगातार हमलावर हैं। उनका ताजा आरोप यह है कि लालू ने केंद्र की यूपीए सरकार में मंत्री बनवाने के बदले रघुनाथ झा से मकान गिफ्ट लिया था।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:37 PM (IST)
सुशील मोदी का बड़ा आरोप, लालू ने मकान ले रघुनाथ को बनाया था मंत्री
सुशील मोदी का बड़ा आरोप, लालू ने मकान ले रघुनाथ को बनाया था मंत्री

पटना [जेएनएन]। बिहार केे पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी आजकल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व उनके परिवार पर लगातार हमलावर हैं। उनका ताजा आरोप भी चौंकाने वाला है। सुशील मोदी के अनुसार लालू प्रसाद ने केंद्र की यूपीए सरकार में मंत्री बनाने के बदले रघुनाथ झा से उनका कीमती मकान अपने पुत्रों के नाम करवा लिया था।
मकान लेकर बनवाया मंत्री
मामला 2005 का है। सुशील मोदी के अनुसार रघुनाथ झा से मकान लिखाने के बाद लालू प्रसाद ने उन्हें केंद्र की तत्‍कालीन मनमोहन सरकार में राजद कोटे से मंत्री बनवाया था।
सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू ने सांसद-विधायक का टिकट देने के लिए भी खूब जमीन लिखवाया। अब तो यह भी प्रमाणित हो गया है कि उन्होंने मंत्री बनाने के लिए मकान भी लिया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: उमा भारती बोलीं- राम मंदिर के पक्ष में जनादेश, लालू-नीतीश करें निर्माण में पहल
इस शर्त पर गिफ्ट कराया मकान

मोदी ने बताया कि गोपालगंज में स्थित रघुनाथ झा के छह कट्ठे में बने तीनमंजिले मकान था। साल 2004 में केंद्र में यूपीए की सरकार बनी तो राजद भी इसमें सहयोगी दल था। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रघुनाथ झा को इस सरकार में मंत्री बनने का ऑफर दिया तथा अपना मकान उन्हें देने का आग्रह किया। इसके बाद रघुनाथ झा ने उन्हें अपना मकान गिफ्ट कर दिया।
गिफ्ट देने के बाद मंत्री बन गए रघुनाथ

मोदी ने कहा कि रघुनाथ झा ने जब अपना मकान लालू प्रसाद के बेटों तेजस्वी व तेजप्रताप को गिफ्ट किया, उन्‍हें मंत्री बना दिया गया। मोदी ने पूछा कि आखिर रघुनाथ झा ने लालू प्रसाद के बेटों के नाम यह तोहफा क्यों दिया तथा तोहफा देने के साथ ही रघुनाथ झा मंत्री कैसे बन गये?

यह भी पढ़ें: 99 फीसद छूट पर भी नहीं खरीद सकता लालू परिवार की संपत्ति : सुशील मोदी

सुशील मोदी लगातार लगा रहे आरोप

विदित हो कि सुशील मोदी लगातार लालू प्रसाद पर आरोप लगा रहे हैं। उन्‍होंने पूछा है कि लालू के पास अरबों की संपत्ति कैसे आई? मोदी के आरोपों के अनुसार डिलाईट मार्केटिंग, एके इंफो सिस्टम और एबी एक्सपोर्ट जैसी कंपनियों के माध्यम से लालू के दोनों मंत्री पुत्र व राबड़ी देवी करोड़ों की संपत्ति व कंपनी के मालिक बन बैठे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.