Move to Jagran APP

बीजेपी एमएलसी टुन्ना जी पांडे की जमानत रद करने से SC ने किया इंकार

सुप्रीम कोर्ट में आज बीजेपी के एमएमलसी टुन्नाजी पांडेय की जमानत को रद करने की याचिका पर सुनवाई करते हुए बिहार सरकार द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 11:08 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 10:33 PM (IST)
बीजेपी एमएलसी टुन्ना जी पांडे की जमानत रद करने से SC ने किया इंकार

पटना [जेएनएन]। बिहार सरकार को करारा झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज बीजेपी के निलंबित एमएलसी टुन्ना जी पांडेय की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे रद करने से इंकार कर दिया है। बिहार सरकार ने टुन्नाजी पांडेय की जमानत याचिका रद करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

loksabha election banner

टुन्नाजी पांडेय पर चलती ट्रेन में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। जिसमें पीड़िता और उसके पिता के बयान में विरोधाभास को देखते हुए जुलाई में गिरफ्तार किए गए सिवान के एमएलसी टुन्नाजी पांडेय को पटना हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी।

पढ़ें - छेड़खानी में गिरफ्तार MLC टुन्नाजी पांडेय को हाईकोर्ट से मिली जमानत

उनकी जमानत को बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी और आज सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उनकी जमानत को रद करने से साफ इंकार कर दिया। कोर्ट के मुताबिक पीड़िता और उसके पिता के बयान में विरोधाभास पाया गया है और इस मामले में टुन्नाजी पांडेय ने 92 दिन जेल में गुजारे हैं और अब जब पीड़िता के पिता मामले में समझौता करने को तैयार हैं तो उनपर कोई कार्रवाई कैसे की जा सकती है।

टुन्नाजी पांडेय भाजपा कोटे से सिवान सीट से एमएलसी चुने गए थे लेकिन छेड़खानी के मामले में गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

पढ़ें - राजदेव हत्याकांड : शहाबुद्दीन के बाद अब BJP MP पुत्र व MLC के साथ दिखा कैफ

टुन्नाजी पांडे घटना के दिन (24 जुलाई 2016) से ही जेल में हैं। इस जमानत के बाद उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया है। उल्लेखनीय है कि गोरखपुर के रहने वाले और थाईलैंड में व्यवसाय करने वाले विजय प्रकाश पांडेय की 12 वर्षीय बेटी ने उनपर छेड़खानी का आरोप लगाया था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

लड़की अपने पिता और परिवार के दो अन्य सदस्यों के साथ अप पूर्वांचल एक्सप्रेस की एसी टू बोगी ए-1 में सफ़र कर रही थी। यह परिवार हावड़ा से गोरखपुर जा रहा था। उसी बोगी में एमएलसी टुन्ना जी पाण्डेय दुर्गापुर में सवार हुए। लड़की ने आरोप लगाया था कि ट्रेन के हाजीपुर आने के पहले सराय स्टेशन के पास टुन्ना जी पाण्डेय ने बर्थ नंबर 46 पर सो रही 12 वर्षीया लड़की के साथ छेड़खानी की।

हांलाकि बाद में लड़की और उसके पिता ने आरोपों से इन्कार करते हुए हलफनामा भी दायर किया था लेकिन कोर्ट ने तत्काल उन्हें राहत नहीं दी थी ।

सिवान के बीजेपी एमएलसी टुन्ना जी पाण्डेय बड़े शराब माफिया रहे हैं। वे पहली बार सारण के डीआईजी आलोक कुमार पर पांच करोड़ घूस के रुपए मांगने का आरोप लगाकर चर्चा में आये थे। तब राज्य सरकार ने डीआईजी को बर्खास्त कर दिया था।

चर्चा में आने के बाद वे राजनीतिक जमीन तलाशने के क्रम में भाजपा में शामिल हुए टुन्नाजी वर्ष 2014 व 2015 दोनों साल में एमएलसी के लिए हुए चुनाव में जीत दर्ज की। एमएलसी टुन्ना जी पाण्डेय जिले के दरौली थाने के नेतवार गांव के रहने वाले हैं। छेड़खानी के मामले में हुई गिरफ़्तारी की चर्चा तब पूरे राज्य में ङुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.