Move to Jagran APP

शहाबुद्दीन भेजे जा सकते हैं तिहाड़! सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर पूछा

सुप्रीम कोर्ट ने आज शहाबुद्दीन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, राज्य सरकार को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों ना शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल भेज दिया जाए?

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 10:50 PM (IST)
शहाबुद्दीन भेजे जा सकते हैं तिहाड़! सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर पूछा

पटना [वेब डेस्क ]। सुप्रीम कोर्ट ने सिवान के पूर्व राजद सांसद मो.शहाबुद्दीन को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों ना आपको तिहाड़ जेल भेजा जाए? इस बारे में कोर्ट ने केंद्र सरकार और बिहार सरकार को भी नोटिस जारी किया है और इसका जवाब चार सप्ताह के भीतर देने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 28 नवंबर को होगी।

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन के खिलाफ दायर याचिकाओं पर आज सुनवाई करने के बाद नोटिस जारी किया है और चार सप्ताह के भीतर केंद्र सरकार, बिहार सरकार और शहाबु्द्दीन को इसका जवाब देने को कहा है।

बता दें कि पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन और तेजाब कांड में अपने तीन बेटों को खो चुके सिवान के व्यवसायी चंदा बाबू ने शहाबुद्दीन के सिवान में रहने पर जान का भय और केस को प्रभावित होने की बात कहते हुए उनके स्थानांतरण की मांग की थी।

पिछले दिनों आशा रंजन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका देकर कहा था कि शहाबुद्दीन के सिवान जेल में होने से उनकी और उनके परिवार की जान को खतरा है और इसके साथ ही उनके पति की हत्याकांड की जांच के प्रभावित होने का भी खतरा है। शहाबुद्दीन के सिवान में होने से गवाहों को भी खतरा है। आशा रंजन ने चिंता जताई थी कि शहाबुद्दीन और उनके समर्थक साक्ष्य को भी प्रभावित कर सकते हैं।

पढ़ें - बिहार : पैतृक गांव प्रतापपुर पहुंचे शहाबुद्दीन, सिवान में जश्न का माहौल

उधर व्यवसायी चंदा बाबू की ओर से चर्चित अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने भी याचिका दायर कर मो.शहाबुद्दीन को सिवान और बिहार से बाहर करने की अपील की थी। याचिका में शहाबुद्दीन के सिवान जेल में रहने के दौरान के घटनाक्रमों का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि शहाबुद्दीन के सिवान में होने से न केवल चंदा बाबू के परिवार को बल्कि विभिन्न मामलों के गवाहों को भी खतरा है।

पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन को जारी किया नोटिस, पूछा- क्यों नहीं रद की जाए जमानत?

इन तमाम याचिकाओं पर सुनवाई करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आज शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों ना आपको तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए? कोर्ट की इस नोटिस के बाद शहाबुद्दीन और उनके समर्थकों को एक और झटका लगा है । वहीं आशा रंजन और चंदा बाबू ने राहत की सांस ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.