पीएमसीएच में पहले दिन सात डॉक्टरों का पंजीयन

Publish Date:Tue, 18 Jul 2017 03:07 AM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Jul 2017 03:07 AM (IST)
पीएमसीएच में पहले दिन सात डॉक्टरों का पंजीयनपीएमसीएच में पहले दिन सात डॉक्टरों का पंजीयन
पटना । मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआइ) के निर्देश पर पीएमसीएच में मंगलवार से बायोमीट्रि

पटना । मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआइ) के निर्देश पर पीएमसीएच में मंगलवार से बायोमीट्रिक अटेंडेस के लिए पंजीयन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। यहां पर पंजीयन 22 जुलाई तक चलेगा। पहले दिन मात्र सात डॉक्टरों ने अपना पंजीयन कराया। अधिकांश समय तक सर्वर डाउन रहने से काफी देर तक डॉक्टर बैठे रहे, लेकिन उनका पंजीयन नहीं हो पाया। 22 जुलाई तक पंजीयन न कराने वाले डॉक्टरों पर एमसीआइ ने सख्त निर्णय लेने का संकेत दिया है। एमसीआइ की सख्ती से पीएमसीएच के डॉक्टरों में हड़कंप मचा हुआ है।

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. एसएन सिन्हा का कहना है कि एमसीआइ के निर्देश पर कॉलेज में सोमवार से पंजीयन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। डॉक्टरों को आधार कार्ड लाना अनिवार्य है, इसलिए सभी डॉक्टर आधार कार्ड के साथ आए थे लेकिन शाम तक मात्र सात डॉक्टरों का ही पंजीयन हो पाया। पंजीयन के लिए कॉमन रूम में व्यवस्था की गई थी।

-------

एमबीबीएस में नामांकन की प्रक्रिया शुरू :

पीएमसीएच में एमबीबीएस में नामांकन की प्रक्रिया सोमवार से प्रारंभ हो गई। पहले दिन छह छात्रों ने केंद्रीय कोटे की सीटों पर रजिस्ट्रेशन कराया। पीएमसीएच में केंद्रीय कोटे की सीटों पर कुल 22 छात्रों का नामांकन होना है। यहां एमबीबीएस में नामांकन की प्रक्रिया 22 जुलाई तक चलेगी। सोमवार को कॉलेज में नामांकन लेने वाले अधिकांश छात्र बिहार के ही हैं। पीएमसीएच के प्राचार्य का कहना है कि इस वर्ष कॉलेज में एमबीबीएस में कुल 150 सीटों पर छात्रों का नामांकन होना है। इसमें 15 फीसद सीटों पर केंद्रीय कोटे से नामांकन होगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:seven doctors register for biometric attendance at pmch(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें