Move to Jagran APP

बिहार में थानाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

बैंक की कैश वैन लूटने के इरादे से आए अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े इसुआपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फरार हो गए। अपराधी उनकी पिस्टल भी छीन ले गए।

By Mrityunjay Kumar Edited By: Published: Mon, 22 Dec 2014 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 23 Dec 2014 11:57 AM (IST)
बिहार में थानाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

छपरा : बैंक की कैश वैन लूटने के इरादे से आए अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े इसुआपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फरार हो गए। अपराधी उनकी पिस्टल भी छीन ले गए। पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जिले और आसपास के क्षेत्र की सीमा को सील कर छापेमारी कर रही है। देर रात तक उसे कोई सफलता नहीं मिली है। घटना को लेकर पूरा पुलिस महकमा सदमे में है। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने घटना पर दुख जताते हुए आश्रित को दस लाख रुपये व नौकरी देने की घोषणा की है। डीजीपी पीके ठाकुर ने घटना की जांच की जिम्मेदारी सीआइडी के आइजी विनय कुमार को सौंपी है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार इसुआपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार तिवारी को सुबह गुप्त सूचना मिली थी कि शामकौडिय़ा स्थित स्टेट बैंक की कैश वैन लूटने के लिए बदमाश इक_ा हुए हैं। सूचना के बाद इसुआपुर थाने की अपनी गाड़ी न होने के कारण वे स्थानीय चिकित्सक डॉ. बीके सिंह के पुत्र प्रतीक के साथ उन्हीं की गाड़ी से थाने के एक चौकीदार को लेकर बैंक के लिए निकल पड़े।

बैंक जाते समय शामकौडिय़ा रेलवे क्रासिंग के पास कुछ युवक खड़े थे। जल्दबाजी में वे उन्हें देखते हुए आगे निकल गए और बैंक पहुंचे। बैंक में स्थिति सामान्य देख वे उसी गाड़ी से लौटने लगे। जब वे लौट रहे थे तो रेलवे क्रासिंग के पास पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार वही तीनों युवक खड़े मिले। युवकों को आते-जाते वक्त देख उन्हें शक हुआ तो वे गाड़ी रोककर उतर गए। इसके बाद उन्होंने तीनों से पूछताछ शुरू की। जब उन्होंने युवकों की तलाशी लेने की कोशिश की तो उसी समय लंबे कद के एक बदमाश ने अपनी पिस्टल से ताबड़तोड़ फायङ्क्षरग शुरू कर दी। बदमाश ने पांच गोली थानाध्यक्ष को मारी। गोली लगते ही थानाध्यक्ष अचेत होकर गिर गये।

चिकित्सक पुत्र ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी तो वे पहुंचे और गंभीर रूप से जख्मी थानाध्यक्ष को वाहन पर लादकर इसुआपुर लाया जहां उनकी हालत नाजुक देख सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल में इलाज के दौरान थानाध्यक्ष की मौत हो गई। सूत्रों का यह भी कहना है कि मौत घटनास्थल पर हो गई थी।

पत्नी का रोकर बुरा हाल :

संजय तिवारी 2009 बैच के दारोगा थे और वे बिहारशरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र के मुरारपुर अड्डा मुहल्ला के रहने वाले थे। पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। संजय को छह महीने पूर्व एक पुत्र की प्राप्ति हुई थी। घटना के बाद सदर अस्पताल में डीआइजी विनोद कुमार व एसपी सत्यवीर सिंह पुलिस बल के साथ अस्पताल में कैम्प मौजूद थे।

अपराधियों के स्केच व्हाट्स एप पर होंगे अपलोड

सारण पुलिस इसुआपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार तिवारी की हत्या करने वाले अपराधियों को पकडऩे के लिए सोशल साइट का भी सहारा ले रही है। सारण के पुलिस कप्तान सत्यवीर सिंह ने चौकीदार उपेंद्र कुमार एवं चिकित्सक पुत्र प्रतीक से बातचीत कर अपराधियों की स्केच बनाने का निर्देश दिया। एसपी ने एसडीपीओ राजकुमार कर्ण को स्केच व्हाट्स एप पर अपलोड करने का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.