Move to Jagran APP

केजरीवाल की सफाई पर भड़का RJD, बोला- दिल्ली के सीएम कर रहे बिहार का अपमान

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गले लगने वाली बात पर टकरार कम होने का नाम नहीं ले रही। अरविंद केजरीवाल की सफाई के बाद अब आरजेडी भी फ्रंट आ गया है।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2015 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2015 09:36 PM (IST)
केजरीवाल की सफाई पर भड़का RJD, बोला- दिल्ली के सीएम कर रहे बिहार का अपमान

पटना। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गले लगने वाली बात पर तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही। अरविंद केजरीवाल की सफाई के बाद अब आरजेडी भी फ्रंट आ गया है। सीधे तौर पर कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री बिहार का अपमान कर रहे हैं।

loksabha election banner

आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि केजरीवाल को राजनीति की समझ नहीं है। उनके बयान से लगता है कि वे और उनके साथ के लोगों का पूरा प्रशिक्षण नगरपालिका के स्तर का है। मनोज ने सवाल किया कि पटना जाने के पहले केजरीवाल को क्या यह पता नहीं था कि बिहार में किसे जनादेश मिला है?

उन्हें पता होना चाहिए कि बिहार में लालू प्रसाद को ही सबसे बड़ा जनादेश मिला है। फिर उस समारोह में केजरीवाल क्यों पहुंचे और अब ऐसी नाटकबाजी क्यों कर रहे हैं? केजरीवाल की नौटंकी जनादेश का अपमान है। मनोज ने कहा कि रही बात लालू प्रसाद पर मुकदमे की तो वह हम लड़ रहे हैं। अदालत के चल रहे मामले पर टिप्पणी करना उचित नहीं।

मनोज झा ने कहा कि केजरीवाल को शिष्टाचार की जानकारी ही नहीं है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह हरकत कर रहे हैं। लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बयान देकर उन्होंने बिहार का अपमान किया है। अपने बयान को उन्हें वापस लेते हुए पूरे बिहार से माफी मांगनी चाहिए।

लालू के अपमान पर प्रदेश राजद के नेताओं ने भी केजरीवाल पर हमला बोला है। प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन, प्रगति मेहता एवं भाई अरुण कुमार ने कहा है कि लालू ने मेहमान समझकर केजरीवाल को गले लगाया था। बिहार की संस्कृति में अतिथियों को भरपूर सम्मान दिया जाता है। लालू ने इसी मर्यादा का निर्वहन किया था। जिसे जो समझना है वह समझे।

गांधी मैदान में 20 नवंबर को आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में लालू प्रसाद यादव ने केजरीवाल को मंच पर गले लगाया था। इसके बाद इस मुद्दे को लेकर विरोध शुरू हो गया। अपनी सफाई में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज कहा कि उन्हें तस्वीर खिंचवाने का शौक नहीं है। लालू प्रसाद ने उन्हें जबरदस्ती खींचकर तस्वीर खींचाई थी। आरजेडी इसी बात को लेकर विरोध जता रही है।

उधर दिल्ली में बीजेपी ने भी केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कई जगह लालू के साथ गले लगने वाली तस्वीरों वाले विज्ञापन लगवा दिए हैं। होर्डिग्स व पोस्टर्स में केजरीवाल से सवाल किया गया है कि लालू के साथ तस्वीर क्यों खिंचवाई। क्या इस तस्वीर का मतलब ये समझा जाए कि केजरीवाल भ्रष्टाचार को गले लगा चुके हैं। लालू प्रसाद को झारखंड की एक अदालत ने चारा घोटाले का दोषी करार दिया है। लालू फिलहाल जमानत पर रिहा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.