Move to Jagran APP

जदयू महागठबंधन की मां है दाई नहीं, राजद ने किया पलटवार

महागठबंधन में तकरार बढ़ती ही जा रही है। इसी क्रम में जदयू नेता केसी त्‍यागी ने कहा कि जदयू महागठबंधन की मां है, दाई नहीं। अभी कुछ दिन और हम बर्दाश्त करेंगें।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 09:26 PM (IST)
जदयू महागठबंधन की मां है दाई नहीं, राजद ने किया पलटवार
जदयू महागठबंधन की मां है दाई नहीं, राजद ने किया पलटवार

पटना [जेएनएन]। महागठबंधन में तक़रार थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों ओर से लगाताकर बयानबाजी की जा रही है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि जदयू महागठबंधन की मां है, दाई नहीं। अभी कुछ दिन और हम बर्दाश्त करेंगें।

loksabha election banner

उन्‍होंने आगे कहा कि 5 साल के लिए गठबंधन हुआ था । पांच साल पूरे होने में काफी वक़्त बचा हुआ है। जो गठबंधन को तोड़ने का काम करेगा जनता उनको जवाब देगी। लालू से उम्मीद नहीं की वे रघुवंश और भाई वीरेंद्र पर कोई कड़ी कारवाई करेंगे। ऐसी गतिविधियों से गठबंधन की उम्र कम होगी। 

के सी त्यागी के बयान पर पलटवार करते हुए राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि जदयूू नहीं, बिहार की आवाम है महागठबंधन की मां। मनोज झा ने नरम रूख अपनाते हुए कहा कि राजद और जदयू दोनों पार्टी के नेताओं को बयानबाजी से बचना चाहिए और जदयू नेता इस बहस में न पड़े कि किसके चेहरे पर सरकार बनी। सरकार बिहार के अवाम ने बनाया है। बिहार की जनता कभी नहीं चाहेगी कि गठबंधन टूट जाए।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचना चाहिए। भाजपा तो यही चाहती है कि बिहार में गठबंधन टूट जाए। हमें ऐसे में आपसी बहस से परहेज करना चाहिए। हमने तिनका-तिनका जोड़कर यह गठबंधन बनाया है और महागठबंधन को तोड़ने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा बयान ना दे जिससे गठबंधन में गांठ पड़े। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का निर्माण सांप्रदायिकता की आग बुझाने के लिए किया गया था। अब ऐसे में अपने लिए रास्ते अलग-अलग देखना ठीक नहीं है।

लेकिन जदयू राजद पर लगातार हमलावर हो रहा है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि सफाई देने से काम नहीं चलेगा। सीएम नीतीश का अपमान करने वाले नेताओं राजद पहले पार्टी से बाहर करे। रघुवंश और भाई बीरेंद्र को पार्टी से निकालने की समय सीमा तय करे।

जेडीयु प्रवक्ता अजय आलोक ने राजद को बैकफुट पर धकेलते हुए कहा कि आरजेडी बताये महागठबंधन में आग किसने लगाई। अभी गर्मी का मौसम है। गर्मी के मौसम में आग तेजी फ़ैलती है। पहले सीएम नीतीश पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले नेताओं पर कार्यवाई हो। बड़बोले नेताओं पर कार्यवाई से ही आग थमेगी। जब 

रामचंद्र पूर्वे से बदतमीजी करने वाले सनोज यादव पर आरजेडी ने कार्रवाई की तो फिर नीतीश कुमार का अपमान करने वाले नेताओं पर क्यों नहीं कार्रवाई हो रही है।

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी ने कहा-लालू में इतनी हिम्मत नहीं कि गठबंधन को तोड़ दें

जेडीयु ने राजीव रंजन ने डिप्टी सीएम तेजस्वी को आइना दिखाते हुए कहा कि महागठबंधन को नीतीश कुमार की करिश्माई छवि जीत मिली है। नीतीश कुमार ने बिहार में बीजेपी को रोका है। सत्ता वापसी के लिए आरजेडी को नीतीश ने ही दिया सहारा है। लेकिन अब लक्ष्मण रेखा पार करने वाले आरजेडी के नेता को बर्दास्त नहीं किया जायेगा। लालू यादव अपने बड़बोले नेताओं पर कड़ी कार्रवाई करें।        

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने कहा-विरोधियों के ख्वाब नहीं होंगे पूरे, महागठबंधन है अटूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.