Move to Jagran APP

गुड न्यूज: बिहार में नहीं रहेगी डॉक्टरों की कमी, भरे जाएंगे खाली पड़े 1171 पद

आम लोगों के लिए यह गुड न्यूज है। बिहार में अब डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी। डॉक्टरों के खाली पड़े 1171 पद जल्द ही भरे जाएंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 11:35 PM (IST)
गुड न्यूज: बिहार में नहीं रहेगी डॉक्टरों की कमी, भरे जाएंगे खाली पड़े 1171 पद
गुड न्यूज: बिहार में नहीं रहेगी डॉक्टरों की कमी, भरे जाएंगे खाली पड़े 1171 पद

पटना [जेएनएन]। बिहार के मेडिकल कॉलेजों व अस्पतालों में डॉक्टरों के पद खाली पड़े होने के कारण चिकित्सा व्यवस्था चरमराती दिख रही है। लेकिन, अब ऐसा नहीं रहेगा। सरकार जल्द ही खाली पड़े 1171 पदों पर चिकित्सकों की भर्ती करने जा रही है।

loksabha election banner

बीते दिन संजय सरावगी के तारांकित प्रश्न के जवाब में प्रभारी स्वास्थ्य मंत्री आलोक मेहता ने विधानसभा में यह जानकारी दी। मंत्री ने बताया कि पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉक्टरों के स्वीकृत पद 574 की तुलना में 298 कार्यरत हैं। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 206 के विरुद्ध 69 तथा इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (पटना) में 96 के बदले केपल 58 डॉक्टर हैं। अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में 1171 पद रिक्त हैं।

यह भी पढ़ें: JDU का बड़ा बयान, कांग्रेस स्‍वीकार करे CM नीतीश का वैकल्पिक नेतृत्‍व

मंत्री ने बताया कि इस पदों पर नियुक्ति के लिए बिहार लोक सेवा आयोग को अधियाचना भेजी गई है। एक पूरक प्रश्न के जवाब में मंत्री ने कहा कि स्थाई बहाली होने तक कॉलेजों के प्राचार्य, अधीक्षक, सिविल सर्जन, निदेशक व सीएमओ को कहा गया है कि वे साक्षात्कार के आधार पर संविदा पर बहाली करें, ताकि आम लोगों को कोई परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें: साइबर अपराधियों ने ATM किया खराब, उपभोक्‍ताओं के पैसे फंसने पर हंगामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.