Move to Jagran APP

सुमो बोले- बेचारे मुख्यसचिव की क्या हैसियत की लालू के मंत्री बेटों को दोषी करार दें

मिट्टी घोटाले में लालू यादव को क्लीन चिट मिलने के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है। मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने इस मामले में नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 09:53 PM (IST)
सुमो बोले- बेचारे मुख्यसचिव की क्या हैसियत की लालू के मंत्री बेटों को दोषी करार दें
सुमो बोले- बेचारे मुख्यसचिव की क्या हैसियत की लालू के मंत्री बेटों को दोषी करार दें

पटना [जेएनएन]। मिट्टी घोटाले में लालू परिवार को क्‍लीन चिट मिलने पर बिहार की राजनीति गरमा गई है। मुख्‍य विपक्षी दल भाजपा ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। सरकार के उपर सवाल खड़े किये हैं।

loksabha election banner

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है तो कुछ माह बाद सेवानिवृत्त होने वाले बेचारे मुख्यसचिव की क्या हैसियत कि वे लालू प्रसाद के मंत्री बेटोंं को मिट्टी घोटाले के आरोप में दोषी करार दें।

मुख्यमंत्री में अगर हिम्मत है तो मिट्टी घोटाले की फाइल सार्वजनिक कर सर्वदलीय समिति से जांच कराएं। चारा घोटाले के दौरान भी लालू प्रसाद ने अधिकारियोंं से जांच करवा कर क्लीन चिट ले लिया था मगर बाद में लालू समेत कई अधिकारियों को जेल की हवा खानी पड़ी थी।

पहले मुख्य सचिव ने कहा कि केवल संचिका मांगी गाई है कोई जांच का आदेश नहीं दिया है। जब जांच हुुई ही नहीं तो फिर लालू को क्लीन चिट कैसे दे दिया? शुरू में 90 लाख की योजना की बात कही गई, फिर जू के निदेशक  ने कहा कि पाथवे बनाने के लिए 44 लाख की मिट्टी खरीदी गई है।

अब मुख्य सचिव पलट कर कह रहे हैं कि 9 लाख की मिट्टी काटे गए पेड़ों की खाली जगह को भरने के लिए खरीदी गई तो जू में जो पाथ-वे बना उसके लिए मिट्टी किस योजना व कहां से लाई गई?

सरकार बताए कि जिस एमएस इंटरप्राइजेज को मिट्टी कटाई-ढुलाई का काम दिया गया उसके लिए टेंडर कब निकाला गया था? टेंडर किस अखबार में छपा था और किन लोगों की कमेटी ने टेंडर स्वीकृत किया? क्या लालू की 700 करोड़ रुपये के लागत से

बन रहे मॉल और जू की मिट्टी की जांच कराई गई?
दरअसल अब यह घोटाला केवल मिट्टी का नहीं बल्कि अरबों-खरबों के मॉल और जमीन का है। नीतीश कुमार में अगर हिम्मत है तो एसआईटी या सर्वदलीय समिति से इस पूरे मामले की जांच कराएं।

सुमो ने राजद प्रवक्ता द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में उनके संबंधियाें के उपर लगाये गये आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि इससे मैं डरने वाला नहीं हूं। लालू यादव सोच रहे हैं कि वे मेरे संबंधियों के उपर दबाव बनाकर मुझे ब्लैकमेल करेंगे और मैं खुलासा करना छोड़ दूंगा लेकिन यह लालू यादव की भूल है। मैं लगातार खुलासे करता रहूंगा। 

भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि महागठबंधन के महत्वपूर्ण सहयोगी पर गंभीर आरोप लगा है। नीतीश सरकार को इस पूरे मामले का खुलासा करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: तेजस्वी का ऑफर- मैं अपनी सारी संपत्ति सुमो को आधी दाम पर देने को तैयार

वहीं, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक नितिन नवीन ने कहा कि सूबे में पिछले दो वर्षों से विकास की सरकार नहीं बल्कि कुर्सी बचाने वाली सरकार चल रही है। इसका ताजा उदाहरण मिट्टी घोटाला में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार को क्लीन चिट देना है। क्लीन चिट लालू प्रसाद के दबाव में बिना किसी जांच के ही प्रधान सचिव ने दे दिया। 

यह भी पढ़ें: राजद का पलटवार, कहा- कंबल ओढ़कर घी पी रहे हैं सुशील मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.