Move to Jagran APP

अब कपिल के शो में लड़कियों पर लाइन मारते नजर आएंगे ये ‘ताऊजी’, जानिए

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले परितोष त्रिपाठी अब कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में ‘ताऊजी’ की भूमिका में नजर आयेंगे। वे 55 की उम्र में भी लड़कियों पर लाइन मारने में वह पीछे नहीं रहते।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 11:36 PM (IST)
अब कपिल के शो में लड़कियों पर लाइन मारते नजर आएंगे ये ‘ताऊजी’, जानिए
अब कपिल के शो में लड़कियों पर लाइन मारते नजर आएंगे ये ‘ताऊजी’, जानिए

पटना [जेएनएन]। कपिल शर्मा के कॉमेडी शो से सुनील ग्रोवर के बाहर होने के बाद अब शो में एक नए कैरेक्टर ‘ताऊजी’ की एंट्री हुई है। इस कैरेक्टकर को निभा रहे हैं बिहार के गोपालगंज निवासी परितोष त्रिपाठी। शो के एक एपीसोड की शूटिंग भी हो चुकी है।

loksabha election banner

ताऊजी का कैरेक्टशर बहुत रंगीन मिजाज हैं। वे 55 की उम्र में भी लड़कियों पर लाइन मारने में वह पीछे नहीं रहते।ताऊजी को लगता है कि उम्र भले ही 55 की है, लेकिन दिल बचपन का है।

परितोष कहते हैं कि 'कपिल के शो से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। उनकी टीम शानदार है और राइटर भी बेजोड़ हैं। कपिल मुझे बहुत सहयोग कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि कोई नया लड़का है तो अपने हिसाब से भी काम करे। कोई रोल जबरन प्ले करने के लिए नहीं बोलते हैं।

शो में सुनील ग्रोवर को रिप्लेस करने की बात पर परितोष ने कहा कि मेरा कैरेक्टर उनसे अलग है। सुनील बड़े कलाकार हैं। मैं उनकी जगह नहीं ले सकता। मेरे कपिल के शो का हिस्सा बनने की बात इस विवाद से पहले ही तय हो गई थी।

लव सीन्‍स के दौरान क्‍या फील करतीं भोजपुरी अभिनेत्रियां, जानिए
परितोष बताते हैं कि कॉमेडी करना बहुत टफ है। यह काम बेकाबू सांड़ को काबू करने की तरह मुश्किल है। हर वक्त मूड फ्रेश रखना पड़ता है। नहीं तो कॉमेडी नहीं हो पाएगी। कॉमेडी करते समय बिजली बिल जमा करना, प्रेमिका की लड़ाई और घर के टेंशन को भूलना पड़ता है। अगर ये दिमाग में आया तो कॉमेडी खत्म हो जाएगी। कॉमेडी में तुरंत रिएक्शन आता है। पसंद आया तो दर्शक हंसते हैं। नहीं तो मुंह लटका लेते हैं। कॉमेडी करते समय बहुत सारी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। शो का काम फिल्म और सीरियल की अपेक्षा कठिन है।

परितोष ने कहा कि 12 वीं की पढ़ाई के दौरान थिएटर सीखने के लिए गोरखपुर जाता थे फिर दिल्ली आ गया। ग्रैजुएशन करने के दौरान थिएटर करने लगे। इसके बाद अपनी मंजिल की तलाश में मुंबई आ गए। मुंबई में सबसे बड़ी समस्या रहने की है। मैं भोजपुरी सिंगर और भाजपा नेता मनोज तिवारी के घर एक माह रहा था।कई महीने बाद एक काम मिला, डबिंग का। उस काम के पहले मुझे 500 रुपए मिले थे।

परितोष ने क्राइम पेट्रोल में 2011 से लेकर 2015 तक किया। इसमें सत्येंद्र दुबे हत्याकांड पर बनी एपीसोड में सत्येंद्र दुबे का छोटा भाई बना था। यह एपिसोड काफी चर्चित हुआ था। वे टीआरपी मामा और सुपर डांस शो में काम कर चुके हैं।

परिवार में नहीं है कोई एक्टर
परितोष के परिवार के सभी लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। परितोष के पिता रामायण तिवारी सीवान के एक महिला डिग्री कॉलेज में अंग्रेजी विभाग के एचओडी हैं। उनके बड़े भाई आशुतोष त्रिपाठी गुवाहाटी में टीचर हैं। बड़ी बहन अर्चना त्रिपाठी डीयू में एक कॉलेज में प्रोफेसर हैं। दूसरी बहन कल्पाना त्रिपाठी रायपुर में कॉलेज में प्रोफेसर हैं। लेकिन परितोष को बचपन से ही एक्टिंग पसंद था और उन्हों ने लीक से हटकर अपने शौक को कैरियर बनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.