Move to Jagran APP

बिहार: पेपर लीक मामले में विपक्ष ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया

बिहार विधानसभा में आज विपक्ष ने बीएसएससी घोटाले को लेकर जमकर हंगामा किया। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विपक्ष इस मामले की सीबीआइ जांच की मांग लगातार कर रहा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 11:13 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 10:56 PM (IST)
बिहार: पेपर लीक मामले में विपक्ष ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया
बिहार: पेपर लीक मामले में विपक्ष ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया

पटना [जेएनएन]। आज बिहार के बजट सत्र का अहम दिन रहा। आज जहां बिहार का बजट पेश किया गया, वहीं इससे पहले विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष अपने कड़े तेवर के साथ पहुंचा। उसने पेपर लीक कांड को लेकर जमकर हंगामा किया। 

loksabha election banner

विपक्ष पहले से ही पेपर लीक मामले में मंत्रियों के नाम आने की बात को लेकर सरकार पर हमले की योजना बना चुका था, जिसे अमलीजामा पहनाते हुए नारेबाजी की गई और हंगामा मचाया गया। विपक्ष लगातार पेपर लीक घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग कर रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्षी नेताओं से लगातार आग्रह किया कि वे अपनी सीट पर बैठ जाएं और सदन को चलने दें। लेकिन, विपक्षी वे सीबीआइ जांच और नाम आने वाले मंत्रियों को हटाने की मांग करते रहे। इसे लेकर विधानसभा में लगातार हो-हंगामा जारी रहा। बीजेपी ने मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की और इसके साथ ही कार्यस्थगन की मांग भी करती रही।

विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को पता है कि इस घोटाले में कौन-कौन से मंत्री शामिल हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर विशेष चर्चा कराने की मांग की और इसके लिए समय तय करने की बात भी कही। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य में लगातार घोटाले हो रहे हैं और सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

यह भी पढ़ें:   आर पार के मूड में IAS अधिकारी, BSSC चेयरमैन की रिहाई को लेकर सड़क पर उतरे 

राज्य सरकार की तरफ से भी इसका जवाब देने के लिए पूरी रणनीति बनाकर विधानसभा में एसआइटी की टीम को बैठाकर रखा गया था। एेसा इसलिए किया गया था कि एसआइटी की टीम वक्त आने पर सरकार की ओर से इस मामले की जांच और कार्रवाई का जवाब दे सके।

यह भी पढ़ें:  आज विधानसभा में महागठबंधन सरकार बिहार का बजट पेश करेगी 

नेता प्रतिपक्ष लगातार मांग करते रहे कि सीएम सदन में आएं और जवाब दें। जांच की मांग को लेकर विधानसभा में विपक्ष का हंगामा जारी रहा। विधानसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही दो बजे शुरू हुई और वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बजट पेश किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.