Move to Jagran APP

नीतीश बताएं, बिहार को बेचने वाले चार और मंत्रियों के नाम : अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा है कि स्टिंग में बिहार को बेचने वाले चार और मंत्रियों के नाम नीतीश बताएं। अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में उनके मंत्री बिहार को बेचने में जुटे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2015 07:24 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2015 06:37 PM (IST)
नीतीश बताएं, बिहार को बेचने वाले चार और मंत्रियों के नाम : अमित शाह

पटना। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा है कि स्टिंग में बिहार को बेचने वाले चार और मंत्रियों के नाम नीतीश बताएं। उन्होंने महागठबंधन की नई सरकार बनने पर काम कराने के एवज में स्टिंग में रुपये लेते फंसे उत्पाद मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा के अलावा शामिल चार और मंत्रियों पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर जमकर हमला बोला।

loksabha election banner

अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में उनके मंत्री बिहार को बेचने में जुटे हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि दुनिया को शिक्षा और ज्ञान के जरिए दिशा देने वाले बिहार का गौरव लालू प्रसाद और नीतीश कुमार नहीं लौटा सकते हैं। बिहार में गौरवशाली परंपरा की वापसी के लिए परिवर्तन की जरूरत है।

शाह मंगलवार को विद्यापति सभागार में बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने दुनिया में प्रथम गणतंत्र की स्थापना के लिए वैशाली और शिक्षा और ज्ञान लिए मगध और तक्षशिला का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार की धरती कभी विश्व को दिशा देने का काम करती थी लेकिन 68 वर्षों में नेताओं ने निजी स्वार्थ और अहंकार में बिहार को बर्बाद कर दिया।

फिर से नीतीशे कुमार नारा पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक कंधे पर लालू प्रसाद के जंगलराज और दूसरे कंधे पर 12 हजार लाख करोड़ रुपये के कांग्रेस के भ्रष्टाचार का बोझ लेकर बिहार का विकास नहीं कर सकते हैं। बिहार में विकास चाहिए तो बदलाव करना होगा।

लालू प्रसाद के संबोधन पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि कऊआ, करिया कबूतर काटने और भूत भगाने से बिहार का विकास नहीं होगा। दुनिया में इससे बिहार की बदनामी हो रही है। कऊआ और करिया कबूतर काटने के लालू प्रसाद के भाषण पर अमित शाह जमकर बरसे। अमित शाह ने बुद्धिजीवियों से खुद के मत के साथ आम लोगों से भाजपा के पक्ष में जनमत दिलाने के लिएजुटने की अपील की।

इससे पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने नीतीश के निश्चय को लेकर जगह-जगह लगे होर्डिंग पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि दस वर्ष की सरकार में नीतीश कुमार लोगों को पीने का शुद्ध पानी नहीं मुहैया करा पाए। बिहार के पानी और जवानी की चिंता जताते हुए प्रभु ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि बिहार का पानी बर्बाद हो रहा है तो जवानी अपने पसीने से महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली के विकास दर को बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रह है लेकिन बिहार बदहाल है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सबका साथ, सबका विकास नारे को बुद्धिजीवी को समझते हुए गरीबों के बीच पहुंचाने की अपील की।

भाजपा के प्रदेश प्रभारी और महामंत्री भूपेंद्र यादव बिहार की बदहाली के लिए कांग्रेस, राजद और जदयू पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में सबसे पहले खाद कारखाना बिहार में खुला, रिफाइनरी बिहार को मिली, कोयला की खाने बिहार में थी लेकिन बिहार भी बदहाल होता गया।

भूपेंद्र यादव ने जनता से बिहार को बर्बाद करने वालों से हिसाब मांगने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिहार को जाति के नाम बांटने और आंकड़ों का जाल बुनने को बर्बाद करने के लिए नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को जिम्मेदार ठहराया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एमजे अकबर ने सबका साथ, सबका विकास के क्षेत्र में केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने बुद्धिजीवियों से अपील की वह सरकार की पहल से जरूरतमंदों को अवगत कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.