Move to Jagran APP

मैट्रिक परीक्षा: समस्तीपुर में वायरल हुआ अंग्रेजी का पेपर

बिहार बोर्ड के मैट्रिक की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। इस बीच समस्‍तीपुर में अंग्रेजी का कथित पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बोर्ड के अध्यक्ष ने अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 08:12 AM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2017 11:14 PM (IST)
मैट्रिक परीक्षा: समस्तीपुर में वायरल हुआ अंग्रेजी का पेपर
मैट्रिक परीक्षा: समस्तीपुर में वायरल हुआ अंग्रेजी का पेपर

समस्तीपुर [जेएनएन]। बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा बुधवार से शुरू हो गई है। परीक्षा में कुल 1532 केन्द्रों पर 17 लाख 63 हजार 423 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। कदाचार रोकने के लिए सभी परीक्षा केन्द्रों पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। विद्यालय परीक्षा समिति के अलावा सभी जिले में नियंत्रण कक्ष 24 घंटे काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

लेकिन, तमाम कवायद के बीच आज समस्‍तीपुर से खबर मिली थी कि अंग्रेजी का कथित प्रश्‍नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। परीक्षा के  बाद मिलान करने पर वायरल प्रश्‍नपत्र परीक्षा के प्रश्‍नपत्र से मिल गया। हालांकि, बिहार बोर्ड के अधिकारियों व समस्‍तीपुर के डीएम ने पेपर लीक की पुष्टि नहीं की है। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:  बच्चों ने कहा- देश के PM नीतीश कुमार, भारत की राजधानी है पटना

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार हरेक केन्द्र पर 25 परीक्षार्थियों पर एक वीक्षक प्रतिनियुक्त है। केन्द्र के भीतर मोबाइल, ब्लू टूथ, कैलकुलेटर सहित सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर प्रवेश वर्जित  है। परीक्षा की पहली पाली 9.30 बजे से 12.45 बजे तक और दूसरी पाली 2.00 बजे से 5.15 बजे तक संचालित की जा रही है।

कदाचारमुक्त परीक्षा के लिए केन्द्राधीक्षक और शिक्षकों पर विशेष नजर रखी जा रही है। परीक्षा केन्द्र पर वीक्षक के मोबाइल ले जाने पर पाबंदी लगायी गई है। 
किसी भी तरह की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम का नंबर
0612-2232092
       2222575
       2222576

 यह भी पढ़ें:  पटना में तख्त श्री हरिमंदिर साहिब को उड़ाने की आतंकी धमकी, एक गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.