PreviousNext

कोविंद को राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार बनाने से सहमत नहीं लालू, जानिए क्‍या कहा

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 08:13 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 11:08 PM (IST)
कोविंद को राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार बनाने से सहमत नहीं लालू, जानिए क्‍या कहाकोविंद को राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार बनाने से सहमत नहीं लालू, जानिए क्‍या कहा
भाजपा के राष्‍ट्रपति पद प्रत्‍याशी रामनाथ कोविंद के नाम पर राजद सुप्रीमो सहमत नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि विपक्ष के प्रत्‍याशी का फैसला 22 जून को होगा।

पटना [जेएनएन]। भाजपा के राष्‍ट्रपति पद के प्रत्‍याशी रामनाथ कोविंद पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सहमत नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि विपक्ष के राष्‍ट्रपति पद के प्रत्‍याशी पर फैसला 22 जून को दिल्‍ली में होगा।

विदित हो कि सोमवार को भाजपा सुप्रीमो अमित शाह ने दिल्‍ली में बिहार के राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद के भाजपा काे राष्‍ट्रपति प्रत्‍याशी घोषित किया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविंद से मुलाकात कर उन्‍हें बधाई दी। इस मुलाकात के बाद मीडिया से रूबरू नीतीश ने कोविंद की उम्‍मीदवारी को बिहार के लिए गर्व की बात बताया, लेकिन उन्‍हें महागठबंधन के समर्थन की बात पर कुछ भी कहने से बचते दिखे।

इसके बाद देर शाम राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि महागठबंधन का राष्‍ट्रपति पद का प्रत्‍याशी कौन होगा, इसपर अभी फैसला नहीं हुआ है। राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार को लेकर फैसला के लिए विपक्ष की अहम बैठक 22 जून को होने जा रही है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के अनुसार इस बैठक के बाद ही विपक्षी प्रत्‍याशी के संबंध में फैसला होगा।

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति चुनाव: विपक्षी उम्‍मीदवार को ले बैठक 22 को, फैसला लेंगी सानिया

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति प्रत्याशी के चयन के लिए विपक्ष के 17 प्रमुख दलों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत कर रखा है। विपक्ष की ओर से प्रत्याशी चयन में लालू शुरू से ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति चुनाव: कोविंद की उम्‍मीदवारी को JDU देगा समर्थन! नीतीश करेंगे बैठक

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Lalu yadav not in support of presidential candidature of Kovind(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राष्‍ट्रपति चुनाव: विपक्षी उम्‍मीदवार को ले बैठक 22 को, फैसला लेंगी सानियाइस शख्‍स ने तीन दिनों पहले कह दिया था, कोविंद होंगे राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार
यह भी देखें