PreviousNext

शहाबुद्दीन की प्रशंसा में दिल खोलकर बोले लालू, नीतीश को कहा 'पलटू राम'

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 12:20 PM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 10:41 PM (IST)
शहाबुद्दीन की प्रशंसा में दिल खोलकर बोले लालू, नीतीश को कहा 'पलटू राम'शहाबुद्दीन की प्रशंसा में दिल खोलकर बोले लालू, नीतीश को कहा 'पलटू राम'
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रविवार को सीवान में जनसभा को संबोधित किया। महागठबंधन सरकार गिरने के बाद यह उनकी पहली जनसभा थी। इस दौरान वे अपने पुराने अंदाज में नजर आये।

पटना [जेएनएन]।  बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अपनी पहली जनसभा सिवान में की। यहां वे एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में दिखे। सिवान के श्रीगनर स्थित दारोगा राय महाविद्यालय परिसर में रविवार को आयोजित राजद के मिलन समारोह में लालू ने नीतीश पर जमकर तंज कसे और शहाबुद्दीन द्वारा उन्‍हें 'परिस्थितियों के नेता' कहे जाने की बात को सही बताया। उन्होंने नीतीश कुमार को राजनेता नहीं, पलटू नेता के नाम से संबोधित किया।

वे यहां पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी के राजद में पुन: शामिल होने के मौके पर सिवान पहुंचे थे। उनके साथ राजद नेता शिवानंद तिवारी भी मौजूद थे।

लालू यादव ने मंच से ही केंद्र सरकार और नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि महागठबंधन तोडऩे की सारी प्लानिंग भाजपा अध्यक्ष अमित साह के साथ मिलकर नीतीश ने कर ली थी। जब से भाजपा के तोता सीबीआइ ने मेरे यहां रेड किया, उसके बाद कभी भी नीतीश ने तेजस्वी से बात तक नहीं की और दिल्ली से आने के बाद रातों रात महागठबंधन तोड़ दिया।

इसका सबक नीतीश को बिहार की जनता सिखाएगी और तब पता चलेगा कि जनाधार किसके साथ है। सिवान में लालू एक बार फिर से अपने पुराने रंग में रंगे हुए थे। भारी संख्या में अपने समर्थकों को देख लालू गदगद थे और उन्होंने कहा कि यह तो मेरा गढ़ है। छपरा, सिवान और गोपालगंज मेरा क्षेत्र है और यूपी मेरा समधियाना है।

उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे परिवार को नरेंद्र मोदी के तोते ने काफी परेशान किया है। मैं फांसी पर चढ़ जाऊंगा, लेकिन सांप्रदायिक ताकतों के आगे कभी नहीं झुकूंगा। लालू ने कहा, वर्तमान समय में देश का जो हाल है, वह किसी से छिपा नहीं है। मुस्लिम और कमजोर वर्ग के लोगों में डर है। वे दहशत में हैं। लेकिन, लालू जब तक है, देश की एकता के लिए लड़ता रहेगा।
उन्होंने पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी की राजद में वापसी पर कहा कि कुछ मिस कम्युनिकेशन होने के कारण उन्होंने राजद का साथ छोड़ दिया था। फिर से आ गए हैं। इससे हमें खुशी है। उन्होंने मैदान में मौजूद समर्थकों से अवध बिहारी चौधरी की मदद करने की अपील भी मंच से ही कर डाली।

लालू ने मंच से सिवान में 'माय' (मुस्लिम-यादव) समीकरण को अटूट करने के लिए शहाबुद्दीन की जमकर तारीफ की और कहा कि जिले का युवा नेता भाजपा और नीतीश की साजिश के कारण जेल में बंद है। वो जल्द ही बाहर आएगा, इसका मुझे यकीन है। मंच पर शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के भी मौजूद रहने की चर्चा थी, लेकिन वे नहीं थीं।

शिवानंद तिवारी ने राज्य सरकार और खास कर नीतीश पर खूब तंज कसे। सभा में ही लालू यादव के समक्ष जदयू और भाकपा माले के कई नेताओं ने राजद की सदस्यता ली।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Lalu alleged Nitish conspired with Amit Shah to break Mahagathbandhan(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मेहंदी प्रतियोगिता में सौ से अधिक छात्राओं ने लिया भागदहेज प्रताड़ना के आरोपित पति को जेल
यह भी देखें