PreviousNext

लालू पुत्र तेजप्रताप पहुंचे जू, उन्हें देखते ही गुर्राया चीता

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 09:38 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 11:43 PM (IST)
लालू पुत्र तेजप्रताप पहुंचे जू, उन्हें देखते ही गुर्राया चीतालालू पुत्र तेजप्रताप पहुंचे जू, उन्हें देखते ही गुर्राया चीता
लालू पुत्र और बिहार के राज्य पर्यावरण एवं वन मंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव पटना जू में तेंदुए के केज के उद्घाटन के लिए पहुंचे, उन्हें देखकर तेंदुआ गुर्राने लगा।

पटना [जेएनएन]। पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप यादव रविवार को पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में तेंदुआ से मिलने उसके पिंजरे के बिलकुल पास पहुंच गए। तेजप्रताप यादव को अपने नजदीक देखकर तेंदुआ गुर्राने लगा। हालांकि इस दौरान तेज प्रताप के चेहरे पर मुस्कुराहट दिखी।

दरअसल चिड़ियाघर में तेंदुआ केज के उद्घाटन के लिए पहुंचे तेजप्रताप ने इस मौके पर तेज प्रताप ने कहा कि सरकार पर्यावरण एवं वन के विकास के लिए लगातार काम कर रही है।

बता दें कि 97.38 लाख की लागत से दो हजार वर्गमीटर में केज बनाया गया है। जू में पांच तेंदुआ हैं। वर्ष 2012 में हैदराबाद से दो तेंदुआ अदला-बदली के बाद लाए गए थे। वहीं तीन मुजफ्फरपुर, पूर्णिया और वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना से रेस्क्यू करके लाए गए हैं। इस केज में चार तेंदुआ के रहने की जगह है।
मौके पर विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह, प्रधान मुख्य वन संरक्षक डॉ. डीके शुक्ला, अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक-सह-मुख्य वन्यप्राणी प्रतिपालक यूएस झा के साथ जू के निदेशक नंदकिशोर उपस्थित थे।
गौरैया दिवस पर फोटोग्राफी
 गौरैया दिवस पर पक्षी की सुरक्षा व संरक्षण के लिए जागरुकता पैदा करने के लिए ड्रोन के माध्यम से गौरैया को उड़ाया गया। साथ ही गौरैया के 50 बेस्ट फोटो को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। शहर के लोगों से फेसबुक के पटना जू सेव स्पैरो पेज पर अथवा वाट्सएप नंबर 7546811116 पर फोटो भेजने को कहा गया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Lalu son tejpratap yadav arrived at patna ZOO near the cage of cheetah(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

UP में दिनेश शर्मा को बर्थ-डे पर मिली डिप्टी CM की कुर्सी, बहन ने साझा की यादेंबिहार में जनसंघ के साथियों को सक्रिय करेगी BJP, जानिए पार्टी का फ्यूचर प्लान
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »