Move to Jagran APP

लालू का तंज, विदेश नीति से ज्यादा 'प्रचार' नीति में व्यस्त हैं मोदी

एनएसजी में भारत को प्रवेश नहीं मिलने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री मोदी की विदेश नीति पर सवाल उठाए हैं। कहा कि मोदी विदेश नीति से ज्यादा प्रचार नीति पर ध्यान दे रहे।

By Pramod PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 11:45 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 10:19 PM (IST)
लालू का तंज, विदेश नीति से ज्यादा 'प्रचार' नीति में व्यस्त हैं मोदी

पटना [वेब डेस्क ]। हाल में एनएसजी में भारत को प्रवेश नहीं मिल पाने के मुद्दे पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों और उनकी विदेश नीति पर तंज कसा है। लालू ने कहा है कि झूलों में झूलने और झूले झुलाने से विदेश नीति मजबूत नहीं होती।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी पर आक्षेप करते लालू ने कहा है कि प्रधानमंत्री विदेश नीति को छोड़ इन दिनों प्रचार नीति में व्यस्त हैं। जबकि विदेश नीति गंभीर मुद्दा है। प्रायोजित कार्यक्रमों और नारे लगवाने-लगाने से विदेश नीति मजबूत नहीं हो सकती। लालू का इशारा प्रधानमंत्री मोदी के हाल के विदेशी दौरे हैं जहां विदेशी राजनेताओं के साथ उनकी मुलाकात हाल में चर्चा में रही है।

तमाम कवायदों के बावजूद एनएसजी में प्रवेश नहीं मिला

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में चीन की अगुआई में दस देशों ने परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह यानी एनएसजी (न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप) में भारत के प्रवेश पर पानी फेर दिया। इसके बाद बुद्धिजीवी और अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकार इन नतीजों पर सरकार के राजनयिक कौशल और रणनीति पर सवाल उठाने लगे हैं। विपक्ष ने भी सरकार और प्रधानमंत्री पर हमले तेज कर दिए हैं। लालू का ताजा ट्वीट इसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री की आलोचना के रूप में सामने आया है।

देखिए क्या कहा लालू ने अपन ट्वीट में

  1. 26 june, 2016 2 hours ago

    Foreign policy is altogether a different,vast & serious subject. It doesn't require chanting individual's slogans or sponsored public events

    61 retweets86 likes

  2. 26 June 2016 2 hours ago

    झूलों में झूलने और झुलाने से विदेश नीति मजबूत नहीं होती। PM विदेश नीति छोड़ स्वंय की "प्रचार नीति" में ज्यादा interested है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.