Move to Jagran APP

लालू ने ममता से पूछा- प्रधानमंत्री बनेंगी क्या? ममता ने कहा-' आप लोग बन जाओ'

ममता बैनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव ने ममता से पूछा कि पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनेंगी? ममता ने कहा - आप ही लोग बन जाओ।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 11:47 AM (IST)
लालू ने ममता से पूछा-  प्रधानमंत्री बनेंगी क्या? ममता ने कहा-' आप लोग बन जाओ'

पटना। ममता बनर्जी ने आज दूसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिया। उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव भी पटना से इंडिगो की फ्लाइट के इकॉनोमी क्लास में बैठकर कोलकाता पहुंचे।

loksabha election banner

लालू ने ममता से पूछा- पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनेंगी?

शपथ ग्रहण के बाद कोलकाता में लालू प्रसाद यादव ने कहा, "हम बिहार, राजद और महागठबंधन की तरफ से ममता बनर्जी और यहां की जनता को बधाई देते हैं।"

लालू ने कहा, "जो समान विचारधारा वाले धर्मनिरपेक्ष दल हैं उनका मिलकर बीजेपी को, संघ परिवार को दिल्ली की गद्दी से उतारना बेहद लाज़िमी हो गया है। इस बारे में हम सभी लोग बैठकर बात करेंगे।"अपने चिर-परिचित मजाकिया अंदाज़ में लालू यादव ने बताया कि 'मैंने ममता जी से पूछा कि क्या वह पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनेंगी? एेसा सुनकर उन्होंने कहा कि आप ही लोग बन जाओ।'

बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान जब ममता बनर्जी से पीएम बनने का सवाल पूछा तो उन्होंने कहा था कि वे एक आम इंसान हैं और वीआइपी की जगह एक सामान्य इंसान की तरह पहचानी जाना चाहती हैं। हालांकि उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि उनके कई ऐसे दोस्त हैं, जिनके साथ वह बीजेपी-विरोधी गठबंधन के बारे में बात कर सकती हैं।

जब ममता बनर्जी से नाम पूछा गया था तो उन्होंने अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक का नाम लिया था। कांग्रेस के नाम पर उन्होंने कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

लालू ने कहा कि ममता बैनर्जी के साथ ही सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ आवाज को बुलंद करने के लिए बीजेपी विरोधी 'बाकी नेताओं के साथ जल्द ही एक बड़ी बैठक होगी। लालू ने हंसते हुए कहा कि 'बीजेपी तो गई समझो।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.