PreviousNext

भाजपा के सहारे मुख्यमंत्री बन चुके हैं लालू व नीतीश : सुशील मोदी

Publish Date:Thu, 07 Apr 2016 07:56 AM (IST) | Updated Date:Thu, 07 Apr 2016 11:39 AM (IST)
भाजपा के सहारे मुख्यमंत्री बन चुके हैं लालू व नीतीश : सुशील मोदी
भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस को कोसने वाले लालू प्रसाद को 1990 में पहली बार भाजपा ने ही मुख्यमंत्री बनाया था। इसी तरह नीतीश कुमार भी भाजपा की मदद से मुख्यमंत्री

पटना। भारत माता की जय कहना कोई पूजा या इबादत नहीं है। यह भारतीय संस्कृति है। हम अपनी मां को प्रणाम करते हैं। धरती हमारे लिए माता ही है, क्योंकि यह हमारा भरण-पोषण करती है। यह धरती ही भारत माता है।

ये बातें बुधवार को भाजपा की 36वें स्थापना दिवस पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (सुमो) ने कही।

सुमो भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा को किसी को भारत माता की जय कहने के लिए बाध्य नहीं करती है। यह देश के करोड़ों-करोड़ लोगों की भावना है।

सुमो ने कहा कि भाजपा और आरएसएस को कोसने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को 1990 में पहली बार भाजपा ने ही मुख्यमंत्री बनाया था। इसी तरह नीतीश कुमार भी भाजपा की मदद से मुख्यमंत्री बने थे। कांग्रेस को छोड़कर देश का कोई दल नहीं जो जनसंघ या भाजपा के साथ सरकार नहीं बनाया हो।

उन्होंने कहा कि जब भी बिहार के बदलाव का इतिहास लिखा जाएगा तो उसमें भाजपा की अहम भूमिका को दरकिनार नहीं किया जा सकता है। सुमो ने कहा कि भाजपा ने कभी भी राष्ट्रवाद से समझौता नहीं किया।

उन्होंने इशारों ही इशारों में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और डॉ. दीनदयाल उपाध्याय की मौत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा कैडर आधारित मास पार्टी है। भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। पार्टी ने दुनिया में राष्ट्रवाद पर अलग पहचान बनाई है।

कार्यकर्ताओं की इकलौती पार्टी भाजपा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि देश में कार्यकर्ताओं की इकलौती राष्ट्रीय पार्टी भाजपा ही है। उन्होंने कांग्रेस और राजद सहित तमाम दलों में परिवार के परचम को लेकर निशाना साधा। कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसने पूरब से लेकर पश्चिम और दक्षिण से लेकर उत्तर तक के पार्टी कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रधानमंत्री बनाने काम किया। भाजपा के पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अटल बिहार बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, वैंकेया नायडू और नितिन गडकरी जैसे तमाम नेता इसके प्रमाण हैं।

समारोह को कई पूर्व प्रदेश अध्यक्षों ने भी संबोधित किया। इसमें मुख्य रूप से पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर, वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव और अमरेंद्र प्रताप सिंह ने देश और बिहार के गांव-गांव तक भाजपा की जड़ मजबूत कर दुनियां की सबसे बड़ी पार्टी बनाने यात्रा को विस्तार से पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बताया।

10 कार्यकर्ता सम्मानित

पार्टी की स्थापना दिवस के अवसर पर 10 पुराने कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया । सम्मानित होने वालों में मुख्य रूप से ललित नारायण सिंह उर्फ लल्लू सिंह निषाद, हरिशंकर शर्मा, अयोध्या प्रसाद, यदुनंदन शर्मा, सकलदेव वात्स्यायन, केदार प्रसाद सिंह, कृष्ण सिंह, राम बहादुर चौधरी, जोहन राम और केदार सिंह शामिल थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Lalu and Nitish have become chief minister to the support of BJP Sushil Modi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिहार में पूर्ण शराबबंदी का विरोध शुरू, पटना हाईकोर्ट में पीआइएल दायरबिहार में शराबबंदी पर ऋषि कपूर ने कसा तंज, कहा - मैं तो नहीं आउंगा बिहार
यह भी देखें