Move to Jagran APP

अस्पताल और जेल के बीच झूल रही खुशबू

पटना: पिछले वर्ष 18 अप्रैल को छपरा कोर्ट में हुए बम ब्लास्ट की आरोपी खुशबू पीएमसीएच और

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 11:22 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 11:22 PM (IST)
अस्पताल और जेल के बीच झूल रही खुशबू
अस्पताल और जेल के बीच झूल रही खुशबू

पटना: पिछले वर्ष 18 अप्रैल को छपरा कोर्ट में हुए बम ब्लास्ट की आरोपी खुशबू पीएमसीएच और छपरा जेल प्रशासन के बीच झूल रही है। बेहतर उपचार की दरकार में खुशबू अस्पताल के कई विभाग का चक्कर लगा चुकी है।

loksabha election banner

बम विस्फोट के दौरान वह बुरी तरह घायल हो गई थी। उसी रात उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। एक माह तक पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में रखा गया। बाद में सर्जरी वार्ड में रेफर कर दिया गया। यहां दो माह तक इलाज किया गया। फिर हड्डी विभाग में भेजा गया। हड्डी विभाग के चिकित्सकों ने 27 जुलाई 2016 को उसके दाहिने पैर का ऑपरेशन कर प्लेट लगाया। उसके बाद उसे छपरा भेज दिया, लेकिन उसकी बीमारी बढ़ती गई तो छपरा सदर अस्पताल ने मेडिकल बोर्ड बैठाकर उसे वापस पीएमसीएच भेज दिया। 29 अक्टूबर को एक बार फिर खुशबू का इलाज पीएमसीएच में प्रारंभ हुआ। डॉक्टरों ने उसे ओपीडी में दिखाने का निर्देश दिया। चार नवम्बर को पीएमसीएच ओपीडी में दिखाया गया तो एक माह बाद पुन: बुलाया गया। 8 दिसम्बर को ओपीडी में पहुंची तो दो माह बाद पैर में लगे प्लेट खोलने के लिए बुलाया गया। जब वह नौ फरवरी को प्लेट खुलवाने के लिए पीएमसीएच पहुंची तो भर्ती नहीं किया गया। अस्पताल में उसे किसी वार्ड में जगह नहीं मिली तो वह रैन बसेरा पहुंच गई। वहीं नौ फरवरी से रह रही थी। तभी उस पर मीडियाकर्मियों की नजर पड़ी। इसके बाद उसे आनन-फानन में बुधवार को इमरजेंसी में लाया गया और बेड पर जगह मिली। गुरुवार को उसे हड्डी विभाग के डॉक्टर से दिखाया जाएगा, उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

--------

रैन बसेरा से हटाकर उसे इमरजेंसी में रखा गया है। गुरुवार को हड्डी विभाग के डॉक्टर उसकी जांच करेंगे। उसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि उसे पीएमसीएच में रखना है या नहीं।

अभिजीत सिंह, इमरजेंसी प्रभारी, पीएमसीएच

----------

खुशबू के मामले में पुलिस ने अभी तक मुझसे सम्पर्क नहीं किया है। रिपोर्ट आने पर उसकी स्थिति देखी जाएगी। डॉक्टर तय करेंगे कि उसे पीएमसीएच में भर्ती करने की जरूरत है या वापस छपरा जेल भेज जाएगा।

डॉ.लखींद्र प्रसाद, अधीक्षक, पीएमसीएच

--------

क्या है मामला

18 अप्रैल को छपरा कोर्ट में बम ब्लास्ट हुआ था, जिसमें छह लोग घायल हो गए थे। एक हत्याकांड के मुख्य गवाह शशि भूषण पर हमला करने के लिए खुशबू पर बम लेकर आने का आरोप है। लेकिन, हमला से पहले ही बम विस्फोट कर गया था, जिसमें खुशबू के अलावा छह लोग घायल हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.