PreviousNext

चुनाव आयोग के फैसले पर बोले केसी त्यागी- शरद की राज्यसभा सदस्यता भी जायेगी

Publish Date:Tue, 12 Sep 2017 09:42 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 10:45 AM (IST)
चुनाव आयोग के फैसले पर बोले केसी त्यागी- शरद की राज्यसभा सदस्यता भी जायेगीचुनाव आयोग के फैसले पर बोले केसी त्यागी- शरद की राज्यसभा सदस्यता भी जायेगी
चुनाव आयोग द्वारा पार्टी के चिन्‍ह पर शरद यादव की याचिका खारिज करने पर केसी त्यागी ने कहा कि अब शरद यादव की राज्यसभा की सदस्यता रद होने का रास्ता भी साफ हो गया है।

पटना [राज्य ब्यूरो]। चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हुए जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि इस फैसले के बाद अब शरद यादव की राज्यसभा की सदस्यता रद होने का रास्ता भी साफ हो गया है। राज्यसभा सचिवालय ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब देने कहा है।

शरद यादव ने राज्यसभा के सभापति से पहले ही यह कह रखा है कि जबतक चुनाव आयोग में मामला लंबित है, उनकी सदस्यता के मामले पर सुनवाई नहीं हो। अब जबकि चुनाव आयोग का फैसला आ गया है, तो स्पष्ट है कि उनकी सदस्यता भी जाएगी।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, शरद का दावा खारिज, नीतीश का हुआ जदयू

उन्होंने कहा कि शरद यादव को कांग्रेस और राजद का समर्थन हासिल था। शरद यादव कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व और राजद की मदद से जदयू में टूट का प्रयास कर रहे थे।

त्यागी ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्णय से यह स्पष्ट हो गया है कि जदयू का नेतृत्व नीतीश कुमार के हाथ में है और जदयू में कोई टूट नहीं है। पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों और पार्टी पदाधिकारियों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। 

बता दें कि चुनाव आयोग ने असली-नकली जदयू का फैसला कर दिया है। आयोग ने मंगलवार को पार्टी के बागी शरद यादव के जदयू के सिंबल पर दावे को खारिज कर दिया है। इसके साथ अब यह तय हो गया है कि नीतीश कुमार का जदयू ही असली है। दूसरी ओर शरद कैंप के सांसद अली अनवर ने आयोग के फैसले से असंतोष जताते हुए कहा कि वे कानूनी राय लेंगे। जरूरत हुई तो कोर्ट भी जाएंगे।

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने पार्टी के बागी नेता शरद यादव के उस दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्‍होंने जदयू पर अपनी दावेदारी की थी। जदयू के शरद गुट ने बीते 25 अगस्‍त को पार्टी सिंबल पर अधिकार जताया था। लेकिन, शरद यादव अपने दावे के पक्ष में अपेक्षित कागजात उपलब्‍ध नहीं करा सके।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:KC tyagi says Rajya Sabha membership of sharad yadav will also be cancel(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लालू बोले- नीतीश को घपला इंजीनियरिंग में महारत, FIR दर्ज करवा कर ही छोड़ेंगेबिहार कैबिनेट की मुहर: यहां बनेगा देश का सबसे लंबा डबल डेकर फ्लाई ओवर