PreviousNext

जयंती पर याद किए गए जननायक कर्पूरी ठाकुर, श्रद्धासुमन अर्पित

Publish Date:Sun, 24 Jan 2016 02:26 PM (IST) | Updated Date:Sun, 24 Jan 2016 10:20 PM (IST)
जयंती पर याद किए गए जननायक कर्पूरी ठाकुर, श्रद्धासुमन अर्पित
बिहार के पू्र्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर उन्‍हें पटना सहित पूरे प्रदेश में श्रद्धापूर्वक याद किया गया। इस मौके पर विधानमंडल परिसर में राजकीय समारोह का

पटना। जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर रविवार को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। इस मौके पर विधानमंडल परिसर में राजकीय समारोह का आयोजन हुआ। राज्यपाल रामनाथ कोविंद व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां स्व. ठाकुर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

राजकीय समारोह में संसदीय व ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, विधायक श्याम रजक व कई अन्य गणमान्य लोगों ने जननायक को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं देशरत्न मार्ग स्थित जननायक कर्पूरी संग्रहालय परिसर में भी जयंती समारोह का आयोजन हुआ। यहां आयोजित कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए। वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, कला संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी व स्व. ठाकुर के निकट संबंधियों ने यहां जननायक की आवक्ष प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन हुआ। विभिन्न धर्मों के धर्म गुरुओं ने धार्मिक ग्रंथों के अंश का पाठ किया।

हम, के संस्थापक जीतनराम मांझी के आवास पर भी हम पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ जीतनराम मांझी ने जननायक के चित्र पर माल्यार्पण किया।इस अवसर पर हम के सभी नेता मौजूद थे।

राजद के कार्यालय में भी कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह पूर्वक मनायी गयी। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कार्यक्रम का उद्धाटन किया और समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जननायक हमारे दिलों में बसते है। इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के पुत्र तेजप्रताप भी मौजूद थे। राजद अध्यक्ष सहित पार्टी के सभी नेताओं ने जननायक की तस्वीर पर माल्यार्पण किया।

बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में भी कर्पूरी जयंती समारोह श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर प्रमुख भाजपा नेताओं ने कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

समस्तीपुर के कर्पूरी ग्राम में भी कर्पूरी जयंती का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम मे भाग लेने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्पूरी ग्राम पहुंचे।

वहीं जनाधिकार पार्टी ने भी पार्टी कार्यालय में जननायक की जयंती मनाई। समारोह में केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान् कुशवाहा समेत कई नेता मौजूद रहे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Karpuri remembared on his birth anniversary in Bihar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मंत्री का फर्जी FACEBOOK अकाउंट बनाकर लिखी देशद्रोही बातें, गिरफ्तारराजीवनगर में पुलिस-पब्लिक में झड़प
यह भी देखें