Move to Jagran APP

महागठबंधन में अब GST पर विवाद, लांचिंग में शामिल हुआ JDU

बिहार के सत्‍ताधारी महागठबंधन में राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद अब अब GST पर विवाद गहरा गया है। जदयू इसे लागू करने के लिए आयोजित बैठक में शामिल हुआ तो राजद व कांग्रेस इससे दूर रहे।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jun 2017 11:19 PM (IST)
महागठबंधन में अब GST पर विवाद, लांचिंग में शामिल हुआ JDU
महागठबंधन में अब GST पर विवाद, लांचिंग में शामिल हुआ JDU

पटना [जेएनएन]। बिहार में महागठबंधन के दलों में मतभेद एक बार फिर सतह पर आता दिख रहा है। इस बार मसला जीएसटी का है। जदयू ने संसद में जीएसटी लांच समारोह में शामिल होने का फैसला किया तो राजद व कांग्रेस इससे दूर रहे। .

loksabha election banner

विदित हो कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के लिए 30 जून की मध्य रात्रि में संसद में विशेष बैठक बुलायी गयी। कांग्रेस और राजद के अलावा अन्य विपक्षी दलों ने इसका बहिष्कार किया। विपक्ष का कहना था कि जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने में सभी पक्षों को ध्यान में नहीं रख गया।

यह भी पढ़ें: राजद-कांग्रेस को नीतीश का दूसरा झटका, GST पर PM मोदी के साथ खड़ा JDU

जीएसटी लागू करने की घोषणा के लिए 30 जून की मध्य रात्रि में संसद की विशेष बैठक बुलाई गई। इसमें बिहार की महागठबंधन सरकार में वाणिज्य कर मंत्री व जदयू नेता विजेंद्र यादव अधिकारियों के साथ शामिल हुए। दूसरी ओर महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद ने इस बैठक से किनारा कर लिया।

यह भी पढ़ें: आज आधी रात को बजेगा GST का घंटा, उससे पहले जान लीजिए ये खास बातें

इसके पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बताया था कि राजद जीएसटी लांचिंग में शामिल नहीं होगा। कांग्रेस के प्रवक्ता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने भी कहा कि उनकी पार्टी जीएसटी की विशेष बैठक में शामिल नहीं होगी।

राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद अब जीएसटी को लेकर महागठबंधन की धारा से अलग फैसले को लेकर राजनीतिक चर्चाओं का माहौल गर्म है। हालांकि, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि बिहार में महागठबंधन एकजुट है।

यह भी पढ़ें: अबतक आधार से पैन नंबर नहीं किया लिंक तो कोई बात नहीं, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.