PreviousNext

जदयू की 14 इकाईयों ने शरद यादव का किया समर्थन, कहा- हम हैं 'असली'

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 06:16 PM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 10:42 PM (IST)
जदयू की 14 इकाईयों ने शरद यादव का किया समर्थन, कहा- हम हैं 'असली'जदयू की 14 इकाईयों ने शरद यादव का किया समर्थन, कहा- हम हैं 'असली'
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पद से हटाए गए अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि असली जदयू शरद यादव के साथ है। देश के 14 राज्‍यों के अध्‍यक्ष का भी शरद यादव का समर्थन कर रहे हैं।

पटना [जेएनएन]। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पद से हटाए गए अरुण श्रीवास्तव ने रविवार को दावा किया कि पार्टी की 14 राज्यों की इकाइयां शरद यादव के साथ हैं। इन राज्यों के 14 अध्यक्षों ने शरद यादव को समर्थन का पत्र सौंपा है।

शरद यादव अब 19 अगस्त को आयोजित पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की पटना में आयोजित बैठक में इस बात का दावा करेंगे कि 'असल जदयू' उनके साथ है। 

गोरखपुर से टेलीफोन पर बातचीत के क्रम में अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि शरद यादव के पक्ष में बिहार छोड़ अन्य राज्यों की इकाइयों के उतरने के कारण ही नीतीश कुमार ने यह कहा है कि जदयू बिहार की पार्टी है।

श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। जदयू बिहार के बाहर भी सक्रिय है। गुजरात में उसके एक विधायक हैं, वहीं केरल से राज्यसभा में एक सदस्य हैं। इत्तफाक की बात है कि यह दोनों भी नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जाने के फैसले के खिलाफ हैं।

 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। नीतीश कुमार ने अपनी समता पार्टी का जदयू में विलय किया था। हम लोग जदयू नहीं छोड़ेंगे। नीतीश कुमार चाहें तो बिहार के लिए अलग पार्टी बना लें। उन्होंने कहा कि बिहार में भी जदयू के पुराने एवं समर्पित कार्यकर्ता शरद यादव के साथ हैं।

 

उन्होंने प्रथम चरण में बिहार का तीन दिवसीय दौरा उन्हें एकजुट करने के लिए किया है। 19 अगस्त को आयोजित जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद शरद यादव अपना यह अभियान और तेज करेंगे। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:JDU leader arun srivastav said 14th state president is with sharad yadav(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिहार में बाढ़ के कारण पूर्वोत्तर भारत से देश का रेल संपर्क भंग, 17 ट्रेनें की गईं रदलड़की को प्रेमी से मिलाने चला फूफा, फिर गैंग रेप कर मार दी गोली
यह भी देखें