Move to Jagran APP

JDU ने दिया RJD को मुंहतोड़ जवाब, कहा- नीतीश का अपमान बर्दाश्त नहीं

बिहार में महागठबंधन के दो घटकों के बीच चल रहा शीतयुद्घ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जदयू ने राजद को अपना कड़ा तेवर दिखाते हुए कहा कि नीतीश का अपमान नहीं सहेंगे, राजद नरम पड़ी है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 02:41 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 07:10 PM (IST)
JDU ने दिया RJD को मुंहतोड़ जवाब, कहा- नीतीश का अपमान बर्दाश्त नहीं
JDU ने दिया RJD को मुंहतोड़ जवाब, कहा- नीतीश का अपमान बर्दाश्त नहीं

पटना [जेएनएन]। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शुरू हुई बिहार महागठबंधन के नेताओं की तल्ख बयानबाजी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज जहां जदयू के तेवर तल्ख दिखे तो वहीं राजद की तल्खी अब नरम पड़ने लगी है।

loksabha election banner

जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि ये आग आरजेडी ने लगाई है और गर्मी के मौसम में आग बहुत तेजी से फैलती है। जल्दी कावाई कर लालू यादव इस आग को बुझायें।

जदयू प्रवक्ता ने इशारों-इशारों  में लालू यादव पर भी हमला करते हुए कहा कि हमारे सहयोगी में दूरदर्शिता की कमी है। उन्होंने कहा कि राजद अपने 'बयान बहादुर' प्रवक्ताओं पर लगाम लगाएं। 

इसके साथ ही जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद को हिदायत देते हुए कहा कि वे बयानबाजी से परहेज करें क्योंकि राजद को नीतीश कुमार ने ही संजीवनी दी है और यदि बयानबाजी इसी तरह जारी रही तो यह राजद के लिए आत्मघाती साबित होगा।

सीएम नीतीश के इशारे पर अब जदयू ने राजद को अपनी ताकत दिखाई है और दिल्ली से लेकर पटना तक सभी जदयू प्रवक्ताओं ने कमर कस ली है और साफ शब्दों मेें कहा है कि नीतीश कुमार का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। 

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि लालू प्रसाद को अब सोचना ही होगा। मित्र संगठन के नेता और गठबंधन के मुखिया को उन्होंने ही चुना है और अब जवाब उन्हीं को देना होगा। 

उधर, आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने नरमी का रूख अपनाते हुए जदयू के हमले पर नसीहत देते हुए कहा कि आरजेडी और जदयू दोनों पार्टी के नेताओं को बयानबाजी से बचना चाहिए और जदयू नेता इस बहस में न पड़े कि किसके चेहरे पर सरकार बनी। सरकार बिहार के अवाम ने बनाया है। बिहार की जनता कभी नहीं चाहेगी कि गठबंधन टूट जाए। 

उन्होंने कहा कि हमने तिनका-तिनका जोड़कर यह गठबंधन बनाया है और महागठबंधन को तोड़ने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी एेसा बयान ना दे जिससे गठबंधन में गांठ पड़े। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का निर्माण सांप्रदायिकता की आग बुझाने के लिए किया गया था। अब एेसे में अपने लिए रास्ते अलग-अलग देखना ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें: केसी त्यागी ने कहा- जदयू महागठबंधन की मां है दाई नहीं, राजद ने किया पलटवार

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचना चाहिए। भाजपा तो यही चाहती है कि बिहार में गठबंधन टूट जाए। हमें एेसे में आपसी बहस से परहेज करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: तेजस्वी के बडे़ बोल, नीतीश को कहा-अहंकारी और राहुल को कहा-पार्ट टाइम नेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.