PreviousNext

मीसा भारती पर IT ने लगाया 10 हजार का जुर्माना, पति से पूछताछ

Publish Date:Wed, 07 Jun 2017 08:41 AM (IST) | Updated Date:Wed, 07 Jun 2017 11:15 PM (IST)
मीसा भारती पर IT ने लगाया 10 हजार का जुर्माना, पति से पूछताछमीसा भारती पर IT ने लगाया 10 हजार का जुर्माना, पति से पूछताछ
बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती के पूछताछ के लिए नहीं आने पर आयकर विभाग ने 10 हजार का जुर्माना लगाते हुए 12 जून को फिर बुलाया है। इस बीच मीसा के पति से विभाग आज पूछताछ करेगा।

पटना [जेएनएन]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें लगातर बढ़ती जा रही हैं। बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग ने मंगलवार को लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को पूछताछ के मंगलवार को तलब किया था, लेकिन वे खुद पेश नहीं हुईं। इसपर विभाग ने 10 हजार का जुर्माना लगाते हुए उन्‍हें फिर 12 जून को बुलाया। इस बीच आयकर विभाग ने मीसा के पति शैलेश कुमार को आज पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

विदित हो कि आयकर विभाग जेल में बंद हवाला कारोबारी सत्येंद्र जैन और बीरेंद्र जैन की शेल कंपनी के माध्यम से दिल्ली में एक हजार करोड़ से अधिक का फार्म हाऊस खरीदने के आरोप में मीसा भारती व उनके पति से पूछताछ करना चाहता है। इसके लिए मीसा को छह जून को दिल्‍ली स्थित आयकर मुख्‍यालय में हाजिर होना था। लेकिन, मीसा पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुईं। उन्‍होंने अपने बदले वकील को आयकर मुख्‍यालय भेजा।

आयकर विभाग ने मीसा भारती के खुद नहीं आने के कारण उनपर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। मीसा को दुबारा 12 जून को जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि जवाब मीसा भारती को स्वयं उपस्थित होकर देना है। अगर वे 12 जून को नहीं पहुंचती हैं तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। इस बीच आयकर विभाग ने मीसा के पति शैलेश कुमार को आज पूछताछ के लिए बुलाया।

यह है मामला
विदित हो कि आयकर विभाग ने पिछले दिनों दिल्ली और एनसीआर के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की करोड़ों की जमीन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके चाटर्ड एकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल को 22 मई को गिरफ्तार कर लिया। अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने लालू यादव की बेटी और दामाद को अवैध तरीके से जमीन की खरीद कराई।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश की घटना पर बोले लालू- किसानों पर गोलियां चलवा रही भाजपा

मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार पर आरोप है कि उन्होंने बंद पड़ी कंपनी मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयर मंहगे दर पर जैन बंधुओं को बेचकर दिल्ली में फार्म हाऊस की करोड़ों की जमीन खरीदी और फिर उसी शेयर को दुबारा कम रेट पर खरीद लिया। आयकर विभाग इसके साथ ही लालू परिवार द्वारा बेनामी तरीके से खरीदी गई कई अन्य जमीन के मामले की जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें: सुमो का नया खुलासा- एक और अनजान व्यक्ति ने दी है राबड़ी देवी को जमीन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:IT department imposes fine of 10K on Misha Interrogation with husband today(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यौन उत्पीड़न मामला: निखिल पीडि़ता से करेगा शादी, पिता और भाई को मिली जमानतछिटपुट घटनाओं के बीच चुनाव संपन्न
यह भी देखें