Move to Jagran APP

सपा के घमासान के बीच बिहार महागठबंधन के अलग-अलग सुर

यूपी में सपा के परिवार में चल रहे घमासान का असर बिहार में प्रत्यक्ष रुप से देखा जा रहा है। जदयू ने अखिलेश का साथ देने की बात कही है तो राजद मुलायम के साथ है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 11:59 PM (IST)
सपा के घमासान के बीच बिहार महागठबंधन के अलग-अलग सुर

पटना [वेब डेस्क]। समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बीच जदयू ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समर्थन देने की पेशकश की है तो वहीं राजद ने कहा है कि लालू यादव हमेशा सपा सुप्रीमो मुलायम यादव के साथ हैं।

loksabha election banner

जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि अगर अखिलेश यूपी में शराबबंदी लागू करें तो जदयू उनके समर्थन में साथ खड़ी होगी। इसके पहले पार्टी नेता श्याम रजक ने कहा कि जदयू चाहता है कि यूपी में महागठबंधन बने। राजनीति में कोई अछूत नहीं होता। वहीं राजद के भाई वीरेंद्र ने कहा है कि पार्टी मुलायम यादव के साथ है।

पढ़ेंः काटजू ने फिर दिया विवादित बयान, बिहारियों को बताया मूर्ख

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राज्य में शराबबंदी लागू करने का जोखिम उठाने की सलाह दी थी। इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश से कहा कि वह परिवार की छाया से बाहर निकलें तो आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी जीत पक्की होगी।

नालंदा जिले के राजगीर में दिए अपने भाषण मे नीतीश ने अंग्रेजी कहावत 'नो रिस्क, नो गेन' का हवाला देते हुए कहा था कि अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी की परिवारवाद वाली छवि से बाहर निकलना चाहिए। नीतीश कुमार राज्य में शराबबंदी के बाद से बिहार में पिछले कुछ महीनों में आठ दौरे किए हैं।

पढ़ेंः पिता के बारे में बोले तेजस्वी, भोलेनाथ हैं RJD सुप्रीमो, सबका करते भला

नीतीश ने अखिलेश को जोखिम उठाने को कहा और उनके साथ रहने का भी वादा किया। इस बीच उन्होंने मुलायम सिंह यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हम उनको पुनगर्ठित जनता परिवार का अध्यक्ष बनाना चाहते थे और साथ ही संंसद में भी प्रमुख भूमिका का प्रस्ताव दिया था लेकिन वह नहीं माने। जनता परिवार से बाहर होने के बाद से उनकी ही पार्टी में झगड़ा होने लगा है।

बिहार में शराब की बिक्री पर रोक लगाने का फरमान जारी कर चुके नीतीश कुमार रविवार लखनऊ पहुंचे और चारबाग स्थित रवींद्रालय से शराब कारोबारियों सहित सीएम पर भी जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि यूपी में भी शराब बिक्री बंद होनी चाहिए, इसके लिए सीएम को हिम्मत भी दिखानी होगी, कठोर कानून बनाने होंगे, हालांकि पहले दिक्कत होगी, लेकिन बाद में सब सही हो जाएगा।

जदयू का ऑफर, अखिलेश शराबबंदी लागू करें तो पार्टी उनके साथ

बिहार के सीएम ने कहा- मैंने इस बारे में सीएम अखिलेश यादव को लेटर भी लिखा है। बिहार में शराब बंदी को लेकर जिस तरह से कठोर कानून बनाया गया है उसी तर्ज पर यूपी में भी कानून बनाए जाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.