Move to Jagran APP

BSSC SCAM: बरार को आज पटना लाएगी SIT, मिला सीके अनिल का सुराग

बीएसएससी मामले में गिरफ्तार आनंद बरार को लेकर एसआइटी आज पटना पहुंचेगी। उससे मिली अहम जानकारियों के बाद अब फरार चल रहे आइएएस सीके अनिल तक भी जल्द ही एसआइटी पहुंच सकती है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 09:08 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 10:57 PM (IST)
BSSC SCAM: बरार को आज पटना लाएगी SIT, मिला सीके अनिल का सुराग
BSSC SCAM: बरार को आज पटना लाएगी SIT, मिला सीके अनिल का सुराग

पटना [राज्य ब्यूरो]। दिल्ली से गिरफ्तार किए गए बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की प्रतियोगिता परीक्षाओं के इवैल्यूटर रहे अनंतप्रीत सिंह बरार उर्फ आनंद बरार से एसआइटी को कई अहम जानकारियां मिली हैं। उसे लेकर पुलिस बुधवार को पटना पहुंचेगी। पटना में पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी। 

loksabha election banner
इस बीच एसआइटी को बरार ने बीएसएससी के ओएसडी व फरार आइएएस सीके अनिल के संबंध में भी जानकारी दी है। एसआइटी को उनके हाल के ठिकानों के बारे में भी पता चला है। एसआइटी अब उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।
विदित हो कि सीके अनिल आयोग के निलंबित अध्यक्ष सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के पूर्व से फरार हैं। एसआइटी ने पूछताछ के लिए उन्हें तीन-तीन नोटिस जारी कर रखा है। 
फरारी में भी बरार से मिलते रहे सीके अनिल 
एसआइटी की जांच में स्पष्ट हो चुका है कि अपनी फरारी के बाद भी सीके अनिल आनंद बरार के संपर्क में रहे हैं। फरारी के बीच सीके अनिल की आनंद बरार से दिल्ली में मुलाकात भी हो चुकी है।
एसआइटी के पास इसके कई प्रमाण मौजूद हैं। बरार को गिरफ्तार करने के बाद से ही एसआइटी उससे सीके अनिल के संबंध में लगातार पूछताछ कर रही है। आनंद बरार को बुधवार की सुबह तक पटना लाए जाने की उम्मीद है। 
आनंद वह शख्स है जो बीएसएससी के अधिकारियों और सेटरबाजों के लिए दिल्ली के पंचसितारा होटलों में पार्टियों का आयोजन कराता था। ऐसी पार्टियों में सीके अनिल भी शामिल होते रहे हैं। 
दरअसल मामला उजागर तब हुआ, जब बच्चे के पिता ने अपनी भाभी को बच्चे के साथ गलत करने की बात बतायी, तो उलटे महिला ने अपने देवर के खिलाफ दस दिन पहले  छेड़खानी का आरोप लगा कर महिला हेल्पलाइन एसपी कार्यालय व महिला थाने में शिकायत दर्ज करायी थी।
दस दिनाें तक लंबी काउंसेलिंग के बाद जब महिला की ओर से की गयी हरकतों की सच्चाई सामने आयी, तो अंत में बच्चे को बुलाया गया। जहां, बच्चे ने अपनी चाची की गंदी करतूत को बताया।
परमेश्वर से भी संपर्क में था बरार 
एसआइटी बुधवार को बरार को पटना की अदालत में पेश करेगी। दिल्ली में विगत रविवार को अपनी गिरफ्तारी के बाद बरार ने बताया था कि आयोग के निलंबित सचिव परमेश्वर राम से वह लगातार संपर्क में था। वह परमेश्वर राम द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर पर ही प्रश्नपत्र और आंसर-की मुहैया कराता था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.