Move to Jagran APP

REPORT : लोकसभा में 'शत्रु' रहे खामोश, पप्पू, अश्विनी जमकर गरजे

लोकसभा में बिहार का कौन-सा नेता कितना एक्टिव रहा, इसकी रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा एक्टिव पप्पू यादव रहे तो सबसे खामोश शत्रुघ्न सिन्हा रहे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 07:30 PM (IST)
REPORT : लोकसभा में 'शत्रु' रहे खामोश, पप्पू, अश्विनी जमकर गरजे

पटना [राज्य ब्यूरो]। हाल में समाप्त हुए लोकसभा सत्र में बिहार के चालीस सांसदों में सबसे अधिक सक्रिय जन अधिकार पार्टी (लो) के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव रहे। बक्सर से भाजपा सांसद अश्विनी चौबे 138 बहस में हिस्सा लेकर दूसरे स्थान पर रहे।

prime article banner

लोकसभा की रिपोर्ट के अनुसार पप्पू यादव ने बिहार के सांसदों में सबसे अधिक 153 बहस में हिस्सा लिया। जबकि, पटना साहिब के भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा संसद में न तो किसी बहस में शामिल हुए और न ही उन्होंने कोई सवाल पूछा। बिहारी बाबू की तरह अररिया के राजद सांसद तस्लीमुद्दीन भी बहस में शामिल नहीं हुए।

वहीं 128 बहस में शामिल होकर नालंदा के जदयू सांसद कौशलेन्द्र कुमार तीसरे स्थान पर रहे। सवाल पूछने के मामले में शिवहर की भाजपा सांसद रमा देवी बिहार के सांसदों में सबसे आगे रहीं। उन्होंने सरकार से 323 सवालों के जवाब की मांग की।

बिहार में गंगा का कहर जारी : 41 साल बाद पटना में घुसा पानी, समस्तीपुर में बांध टूटा

दरभंगा से सांसद कीर्ति झा आजाद सरकार से 275 सवाल पूछकर दूसरे स्थान पर रहे। इस मामले में महाराजगंज के भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल तीसरे पायदान पर रहे। किशनगंज के कांगे्रस सांसद असरारुल हक ने सिर्फ एक और खगडिय़ा के लोजपा सांसद महबूब अली कैसर ने दो सवाल पूछे।

PM मोदी व CM नीतीश कुमार में कौन सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, जानिए...

बहस से दूर रहने वाले राजद सांसद तसलीमुद्दीन ने भी दो सवाल पूछे। जबकि, समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान ने तीन सवाल किये। गैर सरकारी संकल्प लाने के मामले में पंद्रह की संख्या के साथ जाप सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बिहार के सांसदों में पहले नंबर पर रहे। जबकि, दूसरे स्थान पर सीवान के सांसद ओमप्रकाश यादव और तीसरे स्थान पर महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.