Move to Jagran APP

दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड में छपवाया एेसा स्लोगन, सबने कहा-भई वाह..

एक दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड में अनोखा स्लोगन छपवाया है जिसकी चर्चा पूरे गांव में हो रही है। कार्ड में छपा है कि बिन शौचालय दुल्हन का श्रंगार अधूरा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:31 PM (IST)
दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड में छपवाया एेसा स्लोगन, सबने कहा-भई वाह..
दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड में छपवाया एेसा स्लोगन, सबने कहा-भई वाह..

पटना [जेएनएन]। बिन शौचालय दुल्हन का श्रृंगार अधूरा है और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसे स्लोगन अगर किसी के शादी कार्ड में छपे हो तो यह दिलचस्प मामला बन जाता है। पूर्णिया के बिरनिया गांव के एक युवक ने इसी तरह से अपने शादी के कार्ड में घर में शौचालय की जरुरत और ग्रामीण महिलाओं को सम्मान देने की भावनाओं से जुड़ा स्लोगन छपवाया है।

loksabha election banner

ग्रामीण घरों में शौचालय की जरुरत पर इस खास तरह की जागरुकता और पहल को युवक के मित्रों और संबंधियों ने भी स्वागत किया है। फिलहाल शादी कार्ड पर छपा शौचालय जागरुकता का यह स्लोगन पूर्णिया में चर्चा में है।

शादी रचा रहे वरुण कुमार केंद्र प्रायोजित ग्रामीण आवास योजना के बैसा प्रखंड के सहायक पद पर हैं और ये ग्रामीण आवास की हकीकतों को रोज देखते रहते हैं। उनका कहना है कि गांव में बाहर शौच करना महिला सम्मान के खिलाफ हैं। उन्होंने इसी पर अपनी अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.