PreviousNext

युवती को नहीं पसंद था सांवला दूल्हा, माता-पिता नहीं माने तो दे दी जान

Publish Date:Mon, 10 Apr 2017 02:35 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Apr 2017 11:45 PM (IST)
युवती को नहीं पसंद था सांवला दूल्हा, माता-पिता नहीं माने तो दे दी जानयुवती को नहीं पसंद था सांवला दूल्हा, माता-पिता नहीं माने तो दे दी जान
लड़की की शादी ठीक हो गई लेकिन वह शादी नहीं करना चाहती थी, क्योंकि उसका होनेवाला दूल्हा सांवला था। माता-पिता के दबाव देने से परेशान होकर लड़की ने शादी से पहले खुदकुशी कर ली।

पटना [जेएनएन]। दुल्हन को अपना होनेवाला दूल्हा पसंद नहीं था, क्योेंकि उसका रंग काला था। परिवार वालों ने तो काफी सोच-समझकर रिश्ता तय किया था लेकिन उसे दूल्रिहा पसंद नहीं था। इस बात को लेकर लड़की तनाव और गुस्से में रहती थी। उसने लड़के के रंग को लेकर परिवार वालों से शादी के लिए मना भी किया था।

लेकिन जब उसकी बात परिजनों ने नहीं सुनी तो उसने सुसाइड कर लिया। यह घटना बिहार के जहानाबाद के प्रोफेसर कॉलोनी की है।

पिता है प्रसिद्ध डॉक्टर, बेटा बन गया आर्म्स सप्लायर, जानिए

मिली जानकारी के मुताबिक युवती आरती राज अपने माता-पिता और एक शादीशुदा बहन के साथ जहानाबाद के प्रोफेसर कॉलोनी में रहती थी। करीब महीने भर पहले ही उसकी शादी तय हुई थी, शादी की तारीख दो मई थी।

परिजन महेश ठाकुर ने बताया कि जिस लड़के से आरती की शादी तय हुई थी वह सांवला था।

आरती को लड़का पसंद नहीं था, इसे लेकर आरती को घरवालों ने काफी समझाया था कि घर परिवार सब ठीक है। भविष्य में उसे कोई दिक्कत नहीं होगी। माता-पिता की बात से वह काफी परेशान रहती थी, रविवार को आरती ने अपने-आपको कमरे में बंदकर फांसी लगा ली। 

नई दिल्ली-पटना राजधानी में लूट, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

परिजनों ने फांसी से आरती को लटका देखा तो नीचे उतारा। पुलिस के साथ परिजन अस्पताल लेकर आरती को आए। तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। घटनास्थल से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस कई एंगल से मामले की जांच कर रही है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Girl do not like black husband commits suicide before marriage(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बापू के प्रपौत्र ने तुषार ने कहा, मुल्क के जेहन पर हावी हो रहे गांधी के हत्यारेलूट और डकैती के विरोध में बंद रहे पेट्रोल पंप
यह भी देखें