PreviousNext

'सृजन घोटाले' के बाद एक्शन में सरकार, सभी सरकारी बैंक खातों की जांच के आदेश

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 08:50 PM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 10:32 PM (IST)
'सृजन घोटाले' के बाद एक्शन में सरकार, सभी सरकारी बैंक खातों की जांच के आदेश'सृजन घोटाले' के बाद एक्शन में सरकार, सभी सरकारी बैंक खातों की जांच के आदेश
सृजन घोटाले के बाद बिहार सरकार ने सभी सरकारी बैंक खातों के जांच के आदेश दिये हैं। साथ ही कहा कि गड़बड़ी पाए जाने पर दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की जायेगी।

पटना [राज्य ब्यूरो]। सृजन घोटाले के बाद बिहार सरकार एक्शन में आ गई है। राज्य के उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य के सभी सरकारी बैंक खातों की अविलंब जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में सभी प्रधान सचिवों, प्रमंडलीय आयुक्तों एवं जिलाध्यक्षों को शनिवार को निर्देश जारी किए गए। भागलपुर में सामने आए सृजन घोटाले के मद्देनजर उक्त निर्देश जारी किए गए हैं। 

 

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सृजन घोटाले की प्रारंभिक जांच में अबतक 302.70 करोड़ की राशि के गबन का पता चला है। इसके आधार पर तीन प्राथमिकी दर्ज हुई है। जांच के क्रम में यह बात सामने आई है कि बैंक अधिकारियों, सृजन एवं सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से जाली बैंक स्टेटमेंट के आधार पर अवैध निकासी की जा रही थी।

 

यह भी पढ़ें: बिहार में 'वंदे मातरम' बोलने को लेकर मचा बवाल, जानिए पूरा मामला

 

वित्त मंत्री ने अपने निर्देश में अधिकारियों से कहा है कि अपने कार्यालय मे संधारित सभी बैंक खातों का अद्यतन बैंक स्टेटमेंट प्राप्त कर रोकड़ बही से उसका मिलान करा लें और किसी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर दोषी व्यक्तियों को चिह्नित कर उसके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाए। अपडेट रिपोर्ट से वित्त विभाग को हर माह सूचित करने कहा गया है।  

 

यह भी पढ़ें: भाजपा की तिरंगा यात्रा से जदयू ने किया किनारा, कह दी ये बड़ी बात

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:finance minister of bihar sushil modi Order to check all government bank accounts(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लालू यादव ने कसा तंज, कहा- बीजेपी की 'बी' कंपनी बन गई है नीतीश की जदयूलालू का बड़ा बयान- नीतीश को नरेंद्र मोदी हाथी की सूंड में बांधकर घुमाएंगे
यह भी देखें